Ipl 2022 Ahmedabad Franchise

IPL 2022 : आईपीएल क्रिकेट लीग दुनिया का सबसे पसंदीदा लीग है. अगले साल IPL 2022 में इसका रोमांच और बढ़ने वाला है. क्योंकी आईपीएल के 15वें सीजन में इस बार 8 की जगह 10 टीमें खेलती नजर आएंगी. IPL 2022 के लिए लखनऊ (Lucknow Franchise) और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad Franchise) का चुनाव हो चुका है. वहीं, रिपोर्ट्स की माने तो टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) IPL 2022 में Ahmedabad Franchise के मुख्य कोच बन सकते हैं.

अहमदाबाद को अभी नहीं मिली है हरी झंडी

Ipl 2022 Ahmedabad Franchise
आपको बता दें कि अगले साल होने वाले IPL 2022 में टीमों की संख्या 8 से बढ़ाकर 10 कर दी गई है. इसके लिए आईपीएल में अहमदाबाद और लखनऊ की दो नई टीमों को शामिल किया गया है. लखनऊ की फ्रैंचाइज़ी को संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले RPSG समूह ने 7090 करोड़ में खरीदा है. वहीं, अहमाबाद फ्रेंचाइजी Ahmedabad Franchise को सीवीसी कैपिटल्स की एक प्राइवेट और इन्वेस्टमेंट कंपनी ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा है. हालांकि अहमदाबाद को अभी हरी झंडी नहीं मिली है. बीसीसीआई (BCCI) को उसके टीम के मालिकों के बेटिंग लिंक से जुड़ा मामला सामने आया था. फिलहाल BCCI मामले की जांच कर रही है.

रवि शास्त्री का कोच बनना तय

Ipl 2022 Ravi Shastri

रिपोर्टस की माने तो रवि शास्त्री (Ravi Shastri) अगले साल आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सीवीसी कैपटिल्स की ओर से टीम में कोच की भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं. हालांकि इस खबर की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन ऐसी खबरें सामने आ रही है कि अहमदाबाद आईपीएल फ्रेंचाइजी ने टीम के मुख्य कोच के लिए रवि शास्त्री (Ravi Shastri) से संपर्क किया है और वह Ravi Shastri को टीम का कोच बनाने के लिए काफी उत्सुक हैं.

टीम इंडिया के साथ रहा हैं ठीक ठाक सफर
Ravi Shastri

आपको बता दें कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) साल 2017 में बतौर हेड कोच टीम इंडिया (Team India) के साथ जुड़े थे. बतौर कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का टीम इंडिया के साथ अब तक का सफर ठीक ठाक रहा है. शास्त्री की अगुवाई में भारतीय टीम (Team India) ने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और 2021 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक का सफर तय किया है. इसके साथ ही रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के कार्यकाल में टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी थी.