Kkr
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 के 15वें सीजन का दूसरा हफ्ता भी काफी रोमांचक नजर आ रहा है। जहां इस सीजन में शुरु से ही सभी टीमों के बीच खिताबी जंग देखने को मिल रही है। वहीं हर शाम मैदान पर एक अलग ही नजारा दिखाई दे रहा है। इस सीजन का 18वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्ज (KKR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच 10 अप्रैल को बरबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और कोलकाता टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर आमने-सामने होंगे। वहीं इस बार श्रेयस अय्यर की कप्तानी में KKR की शुरुआत काफी सही नजर आ रही है। जहां केकेआर ने चेन्नई सुपर किंग्स को पहले मुकाबले में हराकर जीत अपने नाम की तो वहीं दूसरे मुकाबले में हारऔर तीसरे मैच और चौथे मैच में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस से जीत मिली, इसके बाद अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ श्रेयस अय्यर अपनी जीत को कायम रखना चाहेंगे। ऐसे में प्लेइंग XI में क्या बदलाव होंगे आइये आपको बताते है?

1. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)

Kkr

KKR टीम की शुरुआत भले ही सही फॉर्म में चल रही हो, लेकिन पहले तीन मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के बाद वेंकेटेश अय्यर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ ओपनिंग कर शानदार पारी खेली। बता दें उन्होंने 41 गेंदों में 50 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल थे। अय्यर ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी क्लासिक बल्लेबाजी को देख सभी फैंस स्टेडियम में चिल्लाने लगे। हालांकि पिछले तीन मैचों में वेंकटेश अय्यर कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। इसकी भरपाई उन्होंने मुंबई के खिलाफ बड़ी पारी खेलकर पूरी कर दी। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मैच में वेंकेटेश अय्यर की जगह टीम में पक्की है।

2. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

Kkr

बता दें KKR के लिए एक खिलाड़ी बोझ बनता जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन में ये प्लेयर टीम की जीत में कोई भी उपयोगी योगदान नहीं दे पा रहा है। ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं। ये खिलाड़ी और कोई नहीं अजिंक्य रहाणे ही है। जिन्होंने पिछले मैच में कोई भी कमाल का नजारा नहीं दिखाया। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 11 गेंदों में 7 रन बनाए। दरअसल पिछले कुछ मैचों में उनके बल्ले से रन निकलना काफी मुश्किल हो गया है। ऐसे में भी श्रेयस अय्यर उन्हें अगले मैच में एक मौका देना चाहेंगे। इस मैच में रहाणे को कुछ कमाल का प्रदर्शन दिखाना ही पडे़गा।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse