Kapil Dev

विराट कोहली (Virat Kohli) इंडियन क्रिकेट का एक बहुत बड़ा नाम है. टीम के पूर्व कप्तान कोहली काफी महीनों से फॉर्म से जूझ रहे है. साल 2019 से विराट कोहली एक भी शतक लगाने में असफल रहे है. आईपीएल में भी कोहली का बल्ला लगभग हर मैच में शांत ही रहा है. रन बनाना तो दूर वो क्रीज़ पर समय भी नहीं बिता पा रहे है. खराब फॉर्म के बाद भी टीम में उनकी जगह लगभग हर मैच में पक्की ही समझी जाती है. लेकिन अब विश्व कप विजेता और पूर्व कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली को प्लेयिंग XI से बाहर रखने का बड़ा बयान दिया है. इस बयान टी20 सीरीज खत्म होने के बाद रोहित ने प्रेस कांफ्रेंस में कड़े शब्दों में जवाब दिया है.

प्रेस कांफ्रेस में रोहित ने किया कोहली को सपोर्ट

Rohit Sharma

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन कही खराब रहा. ऐसे में कोहली के आउट ऑफ़ फॉर्म होने पर वो दिग्गजों के निशाने पर है. ऐसे में प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कपिल देव के बयान से जुड़े सवाल पर रोहित शर्मा ने विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा, “बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते कि अंदर क्या हो रहा है. हमारी अपनी विचार प्रक्रिया है. हम अपनी टीम बनाते हैं और इसके पीछे काफी सोच होती है. हम लड़कों का समर्थन करते हैं और उन्हें अवसर देते हैं, तो ये बातें आपको बाहर से पता नहीं चलतीं. इसलिए, बाहर जो कुछ भी हो रहा है वह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन अंदर जो हो रहा है वह हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण है.”

रोहित ने कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म को खेल का हिस्सा बताते हुए आगे कहा, “अगर फॉर्म की बात करें तो हर कोई उतार-चढ़ाव से गुजरता है. खिलाड़ी की प्रतिभा प्रभावित नहीं होती है. इसलिए हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए. जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती हैं. हमें उनके पिछले प्रदर्शनों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. हम टीम में हरएक खिलाड़ी के महत्व को जानते हैं.”

Virat Kohli का हालिया प्रदर्शन

Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब प्रदर्शन के बारे में अब सब जानते है. पिछले दो सालों में उन्होंने के शतक भी नहीं लगाया है. आखरी शतक नवम्बर 2019 में लगाया था. आईपीएल 2022 में भी वो क्रीज़ पर टिकने में असफल साबित हुए थे. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में भी फ्लॉप और टी20 में भी वो सिर्फ 12 रन ही बना पाए. उनको टीम में दीपक हूडा की वजह शामिल किया गया था लकिन वो एक बार फिर से अपने फैंस को निराशा ही दे पाएँ. इसी वजह से कोहली के टीम में रहने पर सवाल उठाए गए.

Kapil Dev में हाल ही में दिया था बड़ा बयान

Kapil Dev

हाल ही में कपिल देव (Kapil Dev) ने कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म पर बात की थी. उन्होंने बयान देते हुए कहा,”अगर आप टेस्ट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अश्विन को टीम से बाहर बैठा सकते है तो विश्व का नंबर एक खिलाड़ी भी बाहर बैठ सकता है. मैं चाहता हूं कि कोहली रन बनाए लेकिन इस समय विराट कोहली उस तरह से नहीं खेल रहे है जिनको हम जानते है. उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर अपना नाम बनाया है और अगर वह प्रदर्शन नहीं करेंगे तो नये खिलाड़ियों को आप बाहर नहीं रख सकते है.”

और पढ़िए:

इंग्लिश बल्लेबाजों से धुनाई के बाद टी20 वर्ल्ड कप में इस तेज़ गेंदबाज को जगह मिलना हुआ नामुमकिन

लाइव मैच में ही हार्दिक पंड्या ने दे दी साथी खिलाडी को गाली, विडियो हो रहा वायरल

15 गेंदों में बनाये 74 रन, टी20 ब्लास्ट में रिले रोसोव ने खेली आतिशी पारी