Cricket
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत एक ऐसा देश है जहां क्रिकेट (Cricket) को लेकर जो दीवानगी है, वो किसी और खेल को लेकर आजतक नहीं बन पाई है और शायद कभी बन भी नहीं पाएंगी। जहां खिलाड़ियों की टीम में एंट्री होना किसी चुनौती से कम नहीं होता है, वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट खिलाड़ी बनने के लिए खिलाड़ियों को सब कुछ छोड़ना पड़ता है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखते ही उन पर पैसों की बरसात होने लगती है। लेकिन आपने कभी इस बारे में सोचा है कि इन क्रिकेटर्स को सैलरी कितनी मिलती है। नहीं ना, तो चलिए आज इस आर्टिकल के जरिए आपको क्रिकेट(Cricket) कप्तानों की सैलरी के बारे में बताएंगे।

इन क्रिकेट कप्तानों को मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी

Cricket

दरअसल क्रिकेट (Cricket) में हमेशा से कप्तानों और बेहतरहीन बल्लेबाजों का ही बोलबाला रहा है। वहीं इन क्रिकेट कप्तानों की सैलरी के बारे में फैंस से पूछा जाए तो सबसे पहले पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली का नाम सबसे पहले लिया जाता है, हालांकि ऐसा नहीं है, विराट कोहली से भी ज्यादा सैलरी पाने वाला एक कप्तान है। आइये कौन है वो इस आर्टिकल में आगे बताते है:-

1. पहले नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट

Cricket

भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। हालांकि, बतौर कप्तान सैलरी के मामले में विराट कोहली नहीं बल्कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट टॉप पर हैं। बता दें रूट को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड  की तरफ से सालाना 8.97 करोड़ रुपए मिलते हैं, जोकि सबसे अधिक सैलरी है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए भी अलग-अलग फॉर्मेट के कप्तान हैं। जो रूट जहां टेस्ट टीम के कप्तान हैं तो वहीं ओएन मोर्गन के पास इस समय इंग्लैंड की वनडे और टी20 फॉर्मेट की कप्तानी हैं। बता दें मोर्गन इंग्लैंड के लिए दो फॉर्मेट वनडे और टी20 में कप्तानी करते है लेकिन उनकी सैलरी जो रूट से कम यानि 2.56 करोड़ प्रति वर्ष है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse