विकास दुबे का साथी जय बाजपेई हुआ गिरफ्तार, खुले कई बड़े राज
/

विकास दुबे का राइट हैंड रहा जय बाजपेई हुआ गिरफ्तार, खुले कई बड़े राज

कानपुर। कुख्यात बदमाश विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई और उसके तीन भाइयों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। नजीराबाद पुलिस ने गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई की है। बिकरू कांड में हथियार मुहैया कराने और विकास दुबे को फरार करने की साजिश रचने के आरोप में जय बाजपाई को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।

बता दें कि- 2 जुलाई को बदमाश विकास दुबे और उसके गुर्गों के साथ गोलीबारी में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। बाद में पुलिस ने इस मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। बताया जा रहा है कि जय बाजपाई ने 25 कारतूस, असलहा और 2 लाख रुपये कैस विकास को दिए थे।

इंस्पेक्टर नजीराबाद ज्ञान सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि- जांच के दौरान जय का आपराधिक कुड़ली खंगाली गई तो उसके खिलाफ डकैती, बलवा, मारपीट, लूट, आर्म्स एक्ट के मामले थाने में दर्ज है। वहीं, दूसरी ओर जांच में पता चला है कि जय बाजपाई क्राइम की दुनिया में कदम रखने के बाद करोड़ो रुपये की सम्पत्ति का मालिक है।

जय भाजपा की संपत्ति की जांच शुरू की गई


इंस्पेक्टर ने बताया बिकरू कांड वाले मामले की जांच की जा रही है। इतना ही नहीं पुलिस ने जय की संपत्ति के मामले में जानकारी प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग से साझा की है। बाद में इसके आधार पर दोनों विभागों ने उसकी संपत्ति की जांच शुरू कर दी गई है।

साथ ही जय ने स्कैन कर बनवाया था सचिवालय का पास जिन तीन कारों से जय ने विकास और उसके साथियों को वारदात के फरार कराने की साजिश रची थी।  उसमें से फॉरच्यूनर कार में 0828 नंबर का विधायक का पास लगा था। ये पास नंबर अलीगंज एटा के विधायक सतपाल सिंह का था।

सीओ स्वरूपनगर अजीत सिंह चौहान ने बताया कि-‘ जांच में पता चला कि पास जय ने ही बनवाया था। जय ने लखनऊ में विधानसभा के बाहर खड़ी विधायक की कार में लगे पास को स्कैन किया था और फिर उसका प्रिंट निकलवाया था।’

पुलिस ने सबूत के लिए फोटो जुटाए 

वहीं, सीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि- ‘जय की तीनों कारें अलग-अलग शख्स के नाम पर हैं। ऑडी भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रमोद विश्वकर्मा, फॉरच्यूनर राहुल सिंह और वेरना कपिल सिंह के नाम पर हैं।

पुलिस को जांच में ये भी पता चला था कि सिबिल खराब होने की वजह से दूसरों के नाम कारें फाइनेंस करवाई थीं। शोरूम से कार खरीदने से लेकर घर ले जाने और दूसरी जगहों की वो फोटो जिसमें जय परिवार समेत है, उनको पुलिस ने जुटा लिया है।

सीओ के मुताबिक, राहुल सिंह की पत्नी ने इससे जुडे कई सबूत आला अधिकारियों को मुहैया कराए हैं, पुलिस इन सबूत को अपनी जांच में शामिल कर लिया है।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

देश में कोरोनावायरस से भयावह हो रहीं स्थितियां |

रिया चक्रवर्ती ने उड़ाया सुशांत सिंह राजपूत का मजाक |

विराट कोहली और तमन्ना भाटिया हो सकते हैं गिरफ्तार, दायर हुई याचिका |

हिंदी जोक्स : ट्रेन में जीजा ने साली से बोला, ‘क्या हम पति-पत्नी की तरह बिताएं रात’ साली |

सुशांत के कुक का बड़ा बयान, एक्टर के बीमारी को नजरअंदाज कर खुले में पार्टी करती थी रिया |