योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला हर रोज होंगे 50 हजार टेस्ट

कोरोना पर उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला हर रोज होंगे 50 हजार टेस्ट

सूबे में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वस्थ्य विभाग को प्रतिदिन 50 हजार लोगों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। अब तक रोजाना तीस हजार लोगों की जांच होती थी।

बुधवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के जिला प्रशासन और स्वस्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि वह अपने जिले में कोविड-19 के परीक्षण की संख्या बढ़ाएं। उन्होंने सभी जनपदों में तैनात स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक व संयुक्त निदेशक स्तर के नोडल अधिकारी को नियमित मॉनिटरिंग करने के नि्र्देश दिए हैं।

उन्होंने स्वस्छता तथा सैनिटाइजेशन के कार्य को सफल बनाने के निर्देश दिए हैं, तो वहीं, प्लास्टिक पर लगाए गए प्रतिबंध का कड़ाई से पालन कराने के भी आदेश दिए हैं। उन्होंने सोमवार से शुक्रवार को प्रातः नौ बजे से रात नौ बजे तक बाजार खोले जाने की व्यवस्था को भी सुनिश्चित किया।

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना जांच के मामले में उत्तर प्रदेश तीसरे स्थान पर है। इस मौके पर आगे की जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव ग्रह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कोविड-19 की जांच करने वाले अन्य प्रदेशों में तमिलनाडु द्वारा 17,00,000, महाराष्ट्र में 13,00,000, उत्तर प्रदेश में 12,77,241, आंध्रप्रदेश में 12,00,000, राजस्थान में 11,00,000, कर्नाटक में 8,56,100, दिल्ली में 6,92,800, पश्चिम बंगाल 6,27,400, गुजरात 4,70,300 और तेलंगाना द्वारा 1,81,800 लोगों की अभी तक जांच की गई है। उन्होंने कहा कि लखनऊ, कानपुर नगर, अमरोहा और झांसी में कोविड-19 को लेकर विशेष सर्तकता बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने पुलिस कर्मियों को संक्रमण से सुरिक्षत रखे जाने पर बल देते हुए कहा कि पुलिसकर्मी निश्चित तौर पर ग्लब्स, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। बैरक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रोटोकाल ही माना जाए। इसी के साथ उन्होंने सोशल मीडिया पर फैली अफवाह की 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, का खंडन किया।

उन्होंने कहा कि ऐसा कोई आदेश मुख्यमंत्री स्तर पर जारी नहीं किया गया है। पूर्व में जारी आदेश के तहत हफ्ते में शनिवार और रविवार को ही बंदी रहेगी। इन दोनों दिनों में बाजारों का सैनिटाइजेशन होगा।

 

 

 

ये भी पढ़े:

बाढ़ के कारण बिहार और असम में हालात बेकाबू |

बॉलीवुड स्टार की कुछ ऐसी तस्वीरें जो सोशल मीडिया पर जमकर हो रही वायरल |

सुशांत सिंह राजपूत के लिए रिया चक्रवर्ती ने लिखा ये भावुक पोस्ट |

अब कोरोना जांच के लिए नहीं चुकाने पड़ेंगे हज़ारों रूपये |

सुशांत सिंह राजपूत मामले में पुलिस ने लिया बड़ा फैसला |