संजय सेठी
संजय सेठी

वर्तमान समय में हर मनुष्य अपने भविष्य और करियर को लेकर काफी चिंतित दिखाई देता है. हिंदू धर्म में ज्यादातर सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी राशि को लेकर काफी असमंजस में रहते हैं. ऐसे लोगों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. जिनको अपनी राशि पता नहीं, वह अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं. आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मतिथि के आधार पर आपका भविष्यफल बतायेंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 30 नवंबर 2020 दिन सोमवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप एक ऐसी अवधि में प्रवेश कर रहे हैं, जहां आपको व्यावहारिक होना चाहिए. आपके और आपके परिवार के सहयोग करने वाले लोगों के साथ समय निकालें और बाहर जाएं. अपनी इच्छा पर अपने आप से कुछ सवाल करें, इसका मतलब है कि, आप अपना जीवन देना चाहते हैं. व्यक्तिगत खोज करने के लिए आत्म निरीक्षण के एक चरण में जाने में संकोच ना करें.

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 30 नवंबर 2020 दिन सोमवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपकी यह अवधि घटनाओं में समृद्ध होने वाली है, जो कि सफलता के लिए बहुत अच्छी साबित होगी. आप कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं, तो समय अच्छा होगा. इस अवधि के कंपन आपको परियोजनाओं के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित कर रहे हैं. बहुत ही खास दिन है जो कि तेजी से मूर्त परिणाम प्राप्त करने की अनुमति दे रहे हैं .

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 30 नवंबर 2020 दिन सोमवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

वर्तमान कंपन आपको बहुत कुछ सिखाना चाहते हैं. भावुक जीवन में महान परिवर्तनों के लिए तैयार रहना होगा. आने वाले दिनों में जीवन की अनिश्चितता से पहले शांति बनाए रखने का प्रयास अवश्य करें. आराम करने और अधिक खुले में रहने में बिल्कुल संकोच ना करें. बेकार के संघर्ष से जितना हो सके बच के रहें और भीतर के सामंजस्य को तेजी से हासिल करें.

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 30 नवंबर 2020 दिन सोमवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

अब आप सिद्धि और शांति के द्वार में आ रहे हैं. आपको अपने पेशेवर और जीवन के उन बाधाओं को नहीं भूलना चाहिए, जो आप महसूस करते हैं. जिन लोगों के साथ काम करते हैं उनके साथ संचार की कमी होगी. अपने करीबी लोगों की उपेक्षा ना करें. जो वर्तमान में आपके साथ हैं. आप उन्हें अधिक सुने और अधिक से अधिक समय दें.

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 30 नवंबर 2020 दिन सोमवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आने वाले घंटे बहुत ही निर्णायक होंगे, विशेष रूप से आपके कार्य जीवन में जहाँ आपको अपने करियर के लिए एक अवसर का लाभ उठाना चाहिए. अपने पेशेवर गतिविधि को बढ़ाने के लिए आपको अच्छा श्रोता बनना आवश्यक है. कुछ रियायत दें और उन छोटी-छोटी आदतों को पूर्व निर्धारित करें, जिन्हें आप अपने साथ व्यवस्थित रूप से रास्ते पर लाते हैं.

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 30 नवंबर 2020 दिन सोमवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन एक परियोजना की स्थापना करके गतिविधियों को शुरू कर रहे हैं. अब आपको स्वतंत्रता की बहुत आवश्यकता है. आपको कंपन अपने परिवार और दोस्तों की मदद के बिना एक मार्ग पर चलने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. व्यक्तिगत पहल करने के लिए आने वाले दिन सकारात्मक है. यह अवधि तेजी से आपके भावुक जीवन में बहुत आशाजनक हो सकती है. आप समय-समय पर कुछ कठिनाइयों के खिलाफ रहते हैं.

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 30 नवंबर 2020 दिन सोमवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप किसी दिलचस्प व्यक्ति से मिलने वाले हैं. ये आपको इस नए रिश्ते के बारे में कुछ खबर देगा. आप एक ऐसी अवधि में प्रवेश कर रहे हैं, जहां आपके पेशेवर जीवन में, और आज आपके जीवन में कुछ घर्षण होगा. आप बहुत लचीले स्वभाव के नहीं हैं और बहुत समझ नहीं रहे हैं इसलिए तनाव कई गुना बढ़ सकता हैं. थोड़े परेशान हो सकते हैं. अपने भावुक जीवन में धैर्य रखें.

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 30 नवंबर 2020 दिन सोमवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

ये कंपन आपको आगे बढ़ने और नए क्षितिज की खोज करने की अनुमति देने जा रहे हैं. अपने परिवार और दोस्तों के साथ शामिल हों. उनके साथ संवाद करने और नए विचारों के लिए खुद को खोलने में संकोच न करें. यह आपके स्नेहपूर्ण जीवन में वातावरण सुकून देगा . आपके पेशेवर जीवन में, आपको गतिविधि में थोड़ी कमी होगी महसूस होगी. आप अपनी जिज्ञासा और दृष्टिकोण की भावना रखें. आपके परिवार और दोस्त आपके इस काम के लिए तारीफ करेंगे.

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 30 नवंबर 2020 दिन सोमवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

कुछ दिनों ने आपके मनोबल को थोड़ा कम करने की कोशिश की है, लेकिन आने वाले घंटों में यह बहुत कुछ बदलने वाला है. आज आप के दिन का कंपन फायदेमंद होगा और चीजें आपके पेशेवर जीवन को छोड़कर सकारात्मक रूप से आगे जा रही हैं. जोश के साथ काम करते रहिए इससे आपको सफलता प्राप्त होने वाली है. जीवन का सकारात्मक दृष्टिकोण फल देने वाला है. खुद पर भरोसा होना बहुत आवश्यक हो गया है. आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन में नई परियोजनाओं को शुरू करना है.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...