पिछले 24 घंटों में आए कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मरीज, राज्य सरकारें फिर लगा रहीं सख्त लॉकडाउन

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस का आंकड़ा 8 लाख के पार हो चुका है। लगातार मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में ये भी कहा जा रहा है कि भारत अब कोरोनावायरस का नया हॉटस्पॉट बन चुका है। देश में कोरोनावायरस के मरीजों का कुल आंकड़ा 8 लाख 22 हजार से ज्यादा हो चुका है वहीं 5लाख से ज्यादा मरीज कोरोना को हरख चुके हैं वहीं 21,836 लोग हारकर जान गंवा चुके हैं। वर्तमान में देश में 2,79,404 एक्टिव केस हैं।

पिछले 24 घंटों में आए कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मरीज, राज्य सरकारें फिर लगा रहीं सख्त लॉकडाउन

एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज

पिछ्ले 24 घंटों में अबतक के एक दिन में सबसे ज्यादा 27,761 मामले सामने आए हैं। ये आंकड़ा एक दिन में आया सबसे बड़ा और खौफनाक आंकड़ा है। वहीं इस दौरान 521 लोगों की मौत हुई है। सबसे बुरी स्थिति महाराष्ट्र की जहां पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 7,862 नए केस सामने आए हैं और महाराष्ट्र में अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

कालाबाजारी पर सख्ती

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में कोरोना के इलाज में कारगर दवा रेमेडिसविर की कालाबाजारी भी हो रही है। ऐसे में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सख्त ऐलान करते हुए कसा कि अगर राज्य में रेमेडिसवि र की कालाबाजारी हुई तो सरकार बेहद कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कारवाई करेगी।

पिछले 24 घंटों में आए कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मरीज, राज्य सरकारें फिर लगा रहीं सख्त लॉकडाउन

आ रही हैं खुशखबरियां

एक तरह जहां कोरोनावायरस का खौफ बढ़ रहा है तो दूसरी ओर इसके विपरीत खुशी की खबरें आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया है ‌कि देश में कोरोनावायरस से मृत्यु दर अन्य देशों से काफी कम है। यहां मरीज ठीक होकर घर जा रहे हैं और रिकवरी रेट भी बहुत तेज है। वहीं उन्होंने कहा कि हर दिन दो लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं और देश में 1,159 कोरोना टेस्टिंग लैब 24 घंटे काम कर रहीं हैं ‌वहीं वैज्ञानिक सलाहकार धे बताया कि कोरोना की वैक्सीन के उम्मीदवार के लिए नियम सख्त-से-सख्त किए जा रहे हैं।

रेलवे का बड़ा कदम

देश की राजधानी में लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं जिससे निपटने को अब भारतीय रेलवे भी उतर आई है। रेलवे द्वारा तैयार किए गए कोरोनावायरस के आइसोलेशन वाले हाइप्रोफाइल कोच दिल्ली के अलग-अलग 9 स्टेशनों पर तैनात किए जाएंगे। इन कोच की कुल संख्या करीब 506 और इनके जरिए 8 हजार से ज्यादा नए आइसोलेशन बेड की उपलब्धता हो गई है।

लॉकडाउन है सहारा

पिछले 24 घंटों में आए कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मरीज, राज्य सरकारें फिर लगा रहीं सख्त लॉकडाउन

कोरोनावायरस के कारण राज्य सरकारें एक बार फिर लॉकडाउन की ओर बढ़ रही हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने जहां राज्य में दो दिन के सख्त लॉकडाउन का ऐलान किया है तो सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के दूसरे बड़े जिले पुणे में 10 दिनों का सख्त लॉकडाउन लगाया है। इसके अलावा केरल में पिनरी विजयन की लेफ्ट सरकार ने राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम (त्रिवेंद्रम) में 7 दिन‌ सख्त लॉकडाउन घोषित कर दिया है।

ईडन गार्डन में क्वारंटाइन सेंटर

पश्चिम बंगाल में भी लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। क्वारंटाइन सेंटरों की स्थिति को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम को अब क्वारंटाइन सेटर में तब्दील किया जाएगा। इसके लिए पश्चिम क्रिकेट एसोसिएशन के प्रमुख अभिषेक डालमिया को पत्र लिखकर अनुमति मांगी गई है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

यूपी में लॉकडाउन के दौरान बिल्कुल न करें ये गलतियां |

पुलिसकर्मी ने सुनाई अंदर की बात, बताया क्यों करना पड़ा विकास दुबे का एनकाउंटर  |

इन राशियों पर होगा आज शनिदेव का प्रकोप |

अंतिम संस्कार के समय भड़की विकास दुबे की पत्नी ऋचा |

बिकरू में अकेले रहता था विकास दुबे |

Leave a comment

Your email address will not be published.