11 जुलाई 2020 : राशियों पर हो सकता है शनि का प्रभाव ,जाने आज का राशिफल

11 जुलाई 2020 : इन राशियों पर होगा आज शनिदेव का प्रकोप, कोई नया काम करने से पहले जान लें अपना राशिफल

आज का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। कुछ राशियों पर शनि का प्रभाव हो सकता है। हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है।

आज का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। कुछ राशियों पर शनि का प्रभाव हो सकता है। हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। आज का राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। जानिए आज का राशिफल –

 

मेष राशि –

 

वाणी पर संयम रखे। आप के खर्चों में बढ़ोतरी होगी, लेकिन आप संपत्ति खरीदने की दिशा में कोई बड़ा खर्चा कर सकते हैं जो आपके लिए अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में मेहनत पूरी होगी और उसके अच्छे नतीजे मिलेंगे। भाग्य मजबूत रहेगा। धार्मिक काम करेंगे। सेहत ठीक ठाक रहेगी। गृहस्थ जीवन शानदार रहेगा, लेकिन जीवन साथी किसी बात को लेकर क्रोधित हो सकता है।

वृष राशि –

 

शिक्षा प्रतियोगिता में चल रहा प्रयास सफल होगा। आपका स्वास्थय सही रहेगा। आप आज काफी खुश रहेंगे जिससे काफी काम सफलतापूर्वक हो जाएंगे। फिर भी काम के सिलसिले में आज का दिन थोड़ा कमजोर रह सकता है इसलिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। गंभीर विचारों में मग्न रहेंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। संतान के सम्बन्ध में सुखद समाचार मिलेगा।

मिथुन राशि –

 

 

महिला अधिकारी सहयोग लेने में सफल। होंगे सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति आ सकती है लेकिन काम के सिलसिले में जबरदस्त अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपको काम में मजबूती मिलेगी। गृहस्थ जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। व्यवसायिक मामलो में प्रगति होगी।

कर्क राशि –

 

नेत्र विकार के प्रति सचेत रहे। कठिन मेहनत करने कामों में सफलता मिलेगी। सेहत सामान्य रहेगी। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। रिश्ते में रोमांस बरकरार रहेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

सिंह राशि –

 

स्वास्थय के प्रति सचेत रहे। सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। खर्चे अचानक से बढ़ेंगे। बेवजह की यात्रा हो सकती है। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा रहेगा। गृहस्थ जीवन में तनाव पूर्ण दिन रहेगा। कोई ऐसी घटना होगी जो आपके हित में होगी।

कन्या राशि –

 

 

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आपको व्यापार में उत्तम सफलता मिलेगी। कोई नया सौदा हाथ लग सकता है। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरीपेशा लोग अपने काम को सही तरीके से अंजाम देंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। व्यावसायिक मामलो में वृद्धि होगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

तुला राशि –

 

व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी। आप के खर्चों में तेजी रहेगी। गृहस्थ जीवन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। परिवार से थोड़ी दूरी बन सकती है। काम में अच्छे नतीजे मिलेंगे। गृहस्थ जीवन में किसी बड़े का मार्गदर्शन मिलेगा। पता या धर्मगुरु का सहयोग मिल सकता है।

वृश्चिक राशि –

 

 

आर्थिक मामलो में सचेत रहे। जो लोग शादीशुदा हैं उनके गृहस्थ जीवन के लिए भी आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आपके रिश्ते में आकर्षण और रोमांस की बढ़ोतरी होगी। एक दूसरे के निकट आएंगे। काम के सिलसिले में दिनमान थोड़ा कमजोर रहेगा इसलिए सावधानी से काम करें। सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा।बुद्धि कौशल से किया गया कार्य सफल होगा।

धनु राशि –

 

 

रिश्तों में मधुरता आएगी। परिवार में खुशियां आएंगी, फिर भी किसी बात को लेकर आपका इसलिए सावधानी बरतें। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी पेशा लोगों के लिए दिनमान अच्छा रहेगा। काम में तेजी आएगी। व्यापारी वर्ग को ज्यादा ध्यान से काम करना होगा।

मकर राशि –

 

 

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। आपका हौसला बुलंद रहेगा जिससे कामों को तेजी से निपटाने में कामयाब रहेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिनमान सामान्य रहेगा। आप धार्मिक कामों पर खर्चा करेंगे। रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा। पुरुषार्थ सार्थक होगा।

कुंभ राशि –

 

जीवन साथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। परिवार में समरसता रहेगी। खर्चों में तेजी आएगी। सेहत का ध्यान रखें। पैर में दर्द हो सकता है। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। गृह उपयोगी वस्तुओ में वृद्धि होगी।

मीन राशि –

 

 

 

संबधो में निकटता आएगी। काफी हौसले से हर काम को करेंगे जिससे कामों में जल्दी जल्दी सफलता मिलती जाएगी। गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा। आपका जीवन साथी भी आपको प्रेरित करेगा। काम के सिलसिले में ज्यादा मेहनत करने से ही सफलता मिल पाएगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

पिछले 24 घंटों में आए कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मरीज |

बॉलीवुड की इस फिल्म को 100 से अधिक बार देखा था विकास दुबे |

विकास दुबे के मारे जाने से पहले ही हो गया था लोगों को शक |

कानपुर एनकाउंटर में क्या सही क्या गलत, तह तक पहुंचा रहे ये 6 तथ्य |

विकास दुबे पर बनने वाली फिल्म से जुड़ा मनोज बाजपेई का नाम |