एक दिन में कोरोनावायरस के सर्वाधिक 50 हजार मामले
/

एक दिन में कोरोनावायरस के सर्वाधिक 50 हजार मामले, 14 लाख के पार हुआ संंक्रमण का आंकड़ा

देश में कोरोनावायरस के 14 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 50,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

नई दिल्ली: एक नया दिन… एक नया आंकड़ा… एक नया रिकार्ड और… एक नया खौफ ! जी हां देश में कोरोनावायरस की स्थिति कुछ ऐसी ही स्थिति बन गई है। कल रात ही कोरोनावायरस का आंकड़ा देश में 14 लाख की खौफनाक संख्या को पार कर चुका है। देश में कोरोनावायरस के कुल 14 लाख 36 हजार मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब तक इस देश में 32 हजार 812 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

एक और नया रिकार्ड

पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के रिकार्ड 50 हजार 525 मामले सामने आए हैं ये अब तक का एक दिन का सबसे बड़ा और खौफनाक आंकड़ा है। वहीं इस दौरान 716 लोग कोरोनावायरस के खिलाफ जिंदगी की जंग हार चुके हैं जिसके चलते देश में मौतों का कुर आंकड़ा 33 हजार की ओर बढ़ चला है। गौरतलब है कि देश में 9 लाख 18 हजार लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

महाराष्ट्र में मंत्री संंक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के कहर के बाद पर्यावरण एफडीए के राज्यमंत्री संजय बनसोडे ने बताया है कि वो भी कोरोनावायरस से संंक्रमित हो चुके हैं। लातूर के विधायक ने बताया कि उनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। उन्हें हल्का फुल्का बुखार और गले में परेशानियां हो रही हैं।

बिगड़ता यूपी का गणित

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में अफ कोरोनावायरस का कहर बढ़ने लगा है। यहां कुल संंक्रमित मरीजों का आकड़ा 66 हजार के पार जा चुका है। वहीं यहां 3,200 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में लखनऊ, कानपुर, बनारस, हरदोई शामिल हैं। प्रदेश में फिलहाल 23,921 केस एक्टिव हैं।

छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड में नए मामले

छत्तीसगढ़ में भी कोरोनावायरस के 305 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोनावायरस के मामले 7,489 तक हो चुके हैं। वहीं अब तक 53 लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में कुल 2,502 केस एक्टिव हैं। इसके अलावा उत्तराखंड में भी रविवार को कोरोनावायरस के 143 मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संंक्रमण की संख्या 6,104 हो गई है। वहीं अब राज्य में 63 लोगों की मौत हुई है।

कारगर रैपिड एंटीजन टेस्टिंग

कोरोनावायरस के रोकथाम में अधिक से अधिक टेस्टिंग का सबसे बड़ा रोल है। ऐसे में रैपिड एंटीजन टेस्ट को लेकर देश में विशेषज्ञों ने बड़ा बयान दिया है‌। दिल्ली में कोरोनावायरस को रोकने के लिए इसी रैपिड एंटीजन टेस्टिंग हुई। अब तक राजधानी में 9 लाख से ज्यादा लोगों की जांच की गई है। यानी प्रति 10 लाख पर 49 हजार से ज्यादा की टेस्टिंग हुई और इसके जरिए ही कोरोनावायरस को दिल्ली में काबू किया गया।

एमपी में बढ़ता संक्रमण

हिंदुस्तान के दिल कहे जाने मध्य प्रदेश में भी कोरोनावायरस के मामले बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। जिसको लेकर परेशानियां बढ़ रहीं हैं। अब तक करीब 27,800 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हैं। पिछले 24 घंटों में यहां 874नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 12 लोगों की मौत भी हुई है आपको बता दें कि राज्य में अब तक 811 लोग इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं।

एक अगस्त तक लॉकडाउन

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सिक्किम की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके मुताबिक राज्य में रविवार को समाप्त होने वाली लॉकडाउन की अवधि को 1 अगस्त तक बढ़ा दिया है। सरकार ने ये फैसला राज्य की स्थिति के विश्लेषण के बाद लिया है। गौरतलब है कि राज्य में लगभग 350 एक्टिव केस हैं। वहीं आपको बता दें कि बढ़ते मामलों के कारण त्रिपुरा की सरकार ने राज्य में तीन दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

अमेरिका ने दोगुना किया बजट

अमेरिकी सरकार ने कोरोनावायरस की वैक्सीन को लेकर एक बड़ा फैसला किया है जिसके तहत सरकार ने वहां वायरस की वैक्सीन को लेकर होने वाले शोध के लिए तय किए गए बजट को दोगुना कर दिया है। अमेरिकी कंपनी मोडेरना इस वैक्सीन के अन्तिम चरण के ट्रायल कर रही है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

‘बंटी और बबली’ का कारनामा, दंपति को बेच दी गोमती नदी, एक गिरफ्तार |

विकास दुबे की मामी ने किया खुलासा, अमर सीओ से बोला था ‘पंडित को मारने आये हो |

परिवार के साथ विकास दुबे का वीडियो वायरल, घटना से 2 दिन पहले पत्नी से फोन कर कही थी |

धोनी के संन्यास को लेकर गौतम का ‘गंभीर’ बयान, फिटनेस के अनुसार खेलें क्रिकेट |

सुब्रमण्यम स्वामी ने नरेंद्र मोदी से की थी सुशांत केस में CBI जांच की मांग, प्रधानमंत्री ने दिया ये जवाब |