जुलाई लास्ट तक देश में एक फिर लग सकता है सम्पूर्ण लॉकडाउन

देश में नहीं थम रही कोरोनावायरस की रफ्तार, फिर लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन!

देश में कोरोनावायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए कई राज्यों में फिर से सख्त लॉकडाउन लगाने की घोषणा की जा रही हैं।

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस का आंकड़ा आज एक और खौफ़नाक आंकड़े की ओर चला गया है। देश में कोरोनावायरस की कुल संख्या 9 लाख के पार जा चुकी है। जिसमें से 5 लाख 71 हजार लोग ठीक हो चुके तो वहीं अब तक 23 हजार लोग कोरोनावायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं और दिन-पर-दिन ये आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

फिर बना‌या रिकार्ड

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोनावायरस के 28,t95 मामले सामने आए हैं। हर दिन एक नया रिकार्ड लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। जिसके चलते इस दौरान 553 लोगो की मौत हुई है बड़ी बात ये है महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोनावायरस के मामले तेजी से आगे बढ़ रहा है और दिल्ली एक बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है।

बढ़ रही है कोरोनावायरस संक्रमण की दर

सबसे ख़तरनाक बात ये है कि विश्व में कोरोनावायरस के मामले पूरे विश्व में अमेरिका के बाद सबसे तेजी से मामले भारत में ही बढ़ रहे हैं। पूरे विश्व में कोरोनावायरस की रफ्तार की दर अमेरिका में है उसके बाद ब्राजील था लेकिन अब इस सूची में भारत दूसरे नंबर पर आ गया है और ये सबसे ज्यादा डरावनी है।

महाराष्ट्र की बुरी स्थिति

पिछले 24 घंटों में एक बार फिर महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 6 हजार से ज्यादा मामले आए, वहीं तमिलनाडु से 4328 मामले आए हैं। दिल्ली में अब कोरोनावायरस से संक्रमण के मामले धीरे धीरे कम हो रहे हैं सोमवार को 1246 कोरोनावायरस से संक्रमण के केस आए हैं जो एक अच्छी खबर भी है लेकिन महाराष्ट्र में ऐसा न होना एक मुसीबत का अंदेशा है।

रहना होगा चौकन्ना

एक तरफ जहां कोरोनावायरस के मामले दिल्ली में कम होने लगे हैं और मृत्यु दर में गिरावट आई है इस वक्त में भी सावधानी की जरूरत है इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा बयान दिया कि अभी चौकन्ना रहने की अधिक आवश्यकता है अधिक से अधिक सेनिटाइजेशन और सफाई के साथ कोरोनावायरस की इस जंग पर फतह हासिल की जा सकती है। इसलिए दिल्लीवासियों को किसी तरह की लापरवाही से बचना चाहिए।

बढ़ रहा रिकवरी रेट

खुशखबरी ये है कि देश में लगातार कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की रिकवरी भी बहुत तेजी में बढ़ रही है। अब तक 9 लाख से ज्यादा संक्रमण केसों में से 5 लाख 71 हजार से लोग ठीक है चुके हैं और इसी के चलते अब रिकवरी रेट 63.02 फीसदी पर पहुंच गया है जो बेहतरीन खबर है।

लग सकता है लॉकडाउन

कोरोनावायरस को देखते हुए राज्य सरकारों द्वारा बड़े फैसले लिए गए हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर ये है कि देश के कई शहरों में एक बार फिर सख्त लॉकडाउन किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश तमिलनाडु केरल जैसे कई बड़े राज्यों में कोरोनावायरस को देखते हुए लॉकडाउन के सख्त फैसले ले लिए हैं।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

सपना चौधरी के इस गदर डांस ने मचाया कहर |

अभिषेक बच्चन हुए कोरोना से ठीक |

अब चीन को सीधे चुनौती देगी भारतीय रेल |

विकास दुबे के बाद यूपी पुलिस ने बनाया मोस्टवांटेड गैंगेस्टर |

मुखबिरी के आरोप में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर को विकास दुबे  |