कोरोनावायरस के आंकड़ों ने बनाया एक और रिकार्ड, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने की राज्यों से सख्ती की अपील

4 लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितो की संख्या, इस राज्य में 12 दिनों का लॉकडाउन

कोरोनावायरस के आंकड़ों ने पिछ्ले 24 घंटों में एक दिन का सबसे बड़ा रिकार्ड बनाया और संक्रमण के 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं

नई दिल्ली: वैश्विक महमारी कोरोनावायरस की खबरें भले चीन के साथ तनाव के बीच दब रहीं हो लेकिन कोरोनावायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है पिछले 24 घंटों में आए रिकार्ड 14,971 कोरोनावायरस संक्रमण के मामले इस बात इबारत साफ बन रहे हैं। यही नहीं कोरोनावायरस को लेकर लोगों में डर कम हुआ है, लेकिन ये जानलेवा वायरस अपनी पूरी क्षमता के साथ संक्रमण में लगा हुआ है। पिछले 24 घंटों में 366 लोगों की जान भी गई है। देश में कुल कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा 3,95000 का आंकड़ा पार कुर चुका है, वहीं 12970 लोगों की जान जा चुकी है।

सत्येंद्र जैन की हालत बेहतर

दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती हुए कोरोनावायरस से संक्रमित दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालात में सुधार है, लेकिन चिंता की बात ये भी है कि उन्हें अभी भी बुखार बना हुआ है। आपको बता दें कि सत्येंद्र की कोरोनावायरस रिपोर्ट पहले निगेटिव आई थी और फिर एक दिन बाद पॉजिटिव आ गई थी। जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था बाद में उन्हें दिल्ली के निजी मैक्स अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

महाराष्ट्र में बेकाबू हालात

देश के दूसरे सबसे बड़े राज्य महाराष्ट्र में हालात बेकाबू होते दिख रहे। राज्य में अब तक 1,24,331 कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोनावायरस के 3827 कोरोना के मरीज आए हैं। वहीं इस एक दिन में 127 लोगों ने जान गंवाई है। महाराष्ट्र के ही मुंबई में पिछले 24 घंटे में 1296 नए मामले सामने आए हैं जो कि मुंबई की बदतर स्थिति को उजागर कर रहे हैं।

तमिलनाडु में लॉकडाउन

महाराष्ट्र की तरह ई बिगड़ते हालतों को देखते हुए कोरोनावायरस के कारण तमिलनाडु की के ई पिलानीस्वामी सरकार ने राज्य के तीन प्रभावित जिलों में 12 दिन का सख्त लॉकडाउन घोषित कर दिया है। जिसमें बेहद जरूरी चीजों के आलावा किसी भी चीजे के खुलने या कार्य करने की मनाही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने की सख्त होने की अपनी

इसके आलावा जम्मू-कश्मीर तेलंगाना हरियाणा उत्तराखंड सभी राज्यों से कोरोनावायरस के संक्रमण के आंकड़े बढ़ते ही दिख रहे हैं। इसको लेकर आईसीएमआर ने राज्यों को दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि कंटोनमेंट जोन में कोरोनावायरस की टेस्टिंग बढ़ाई जाए।

दिल्ली के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने दिल्ली के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा कि दिल्ली में जमीनी स्तर पर आइसोलेशन की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाए।

 

 

HindNow Trending: दिल्ली में बढ़ेगी कोरोनावायरस के टेस्टिंग की रफ्तारराशि फल 19 जून 2020:
जाने आज का राशि फल
आज है राहुल गांधी का 50वां जन्मदिन | खौफ़नाक हो रहे हैं कोरोनावायरस के आंकड़े |
भारत-चीन विवाद: भारत को मिला रूस का साथ