खौफ़नाक हो रहे हैं कोरोनावायरस के आंकड़े, पिछ्ले 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा 13,586 मामल
/

खौफ़नाक हो रहे हैं कोरोनावायरस के आंकड़े, पिछ्ले 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा 13,586 मामले, इस राज्य में तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

भारत में कोरोनावायरस का आंकड़ा एक दिन के सबसे बड़े स्तर 13,586 तक पहुंच गया है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में रैपिड टेस्टिंग होगी तो वहीं तमिलनाडु में 30 जून तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है।

 

नई दिल्ली: कोरोनावायरस का आंकड़ा अब हर दिन एक नए रिकॉर्ड के साथ सामने आ रहा है पिछले लगभग 3 दिनों से लगातार 10 हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं वहीं पिछ्ले 24 घंटों में आए आंकड़ों ने पुराने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। एक दिन में सबसे ज्यादा 13,586 कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले आए हैं। भारत में अब मौतों का आंकड़ा भी बढ़कर 12573 त पहुंच गया है।

धीमी हुई कोरोनावायरस की रफ्तार

एक तरफ जहां दिन-प्रतिदिन कोरोनावायरस के मामले बढते जा रहे हैं तो दूसरी ओर इसको लेकर केंद्र सरकार का नजरिया विपरीत है। दरअसल श, 17 और 18 जून को कोरोनावायरस के मसले पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि भारत में कोरोनावायरस की वृद्धि दर‌ अब धीमी पड़ने लगी है। ये गिरावट 21 फीसदी तक की है।

सीएपीएफ में भी कोरोनावायरस की सेंध

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल से जुड़े सुरक्षाबल के जवानों में भी कोरोनावायरस ने‌ सेंधमारी कर दी है। जिसके 110 जवान कोरोनावायरस संक्रमित हो गए हैं वहीं बात अगर बात अर्धसैनिक बलों की हो तो अब तक देश में 2,380 जवान इस संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। वहीं इस ख़तरनाक वायरस से अब तक 17 जवान अपनी जान गंवा चुके हैं। आपको बता दें कि अर्धसैनिक बलों में बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ और आईटीबीपी के जवान आते हैं।

दिल्ली में बढ़ेगी टेस्टिंग

देश की राजधानी में संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में रेपिड एंटीजन टेस्ट किए जाएंगे। इसके जरिए प्रतिदिन 18,000 कोरोनावायरस के टेस्ट किए जा सकतें हैं। इसके अलावा कोरोनावायरस के बढते ग्राफ को देखते हुए तिरुवल्लुवर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू में 19 से 30 जून तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है।

निर्यात से हटाई रोक

कोरोनावायरस के इलाज में मददगार साबित है रही मलेरिया की दवा हाइट्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर भारत सरकार ने रोक लगा दी है। 25 मार्च को लॉकडाउन के बाद दवा की जरूरतों को देखते हुए भारत सरकार ने इस दवा के निर्यात पर पूरी तरह रोक लगा दी।

विरोध की आग

इसघ बीच एक खबर उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के एक गांव से आई जहां एक व्यक्ति के कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद‌ पूरे गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया जिसके बाद भीम आर्मी के लोगों ने प्रशासन का विरोध करना शुरू कर दिया। मामला बिगड़ता देख स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष सिकंदर कुमार समेत सात लोगों को हिरासत में ले लिया है।

 

 

HindNow Trending: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज करेंगे गरीबों के कल्याण के लिए नई रोजगार योजना का शुभारंभ | 
सुशांत सिंह राजपूत के घर पहुंचे कानून मंत्री | 4 लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितो की संख्याराशिफल 20 जून 2020: जाने कैसा होगा आज का आपका दिन