प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज करेंगे गरीबों के कल्याण के लिए नई रोजगार योजना का शुभारंभ, यूपी के 31 जिलों के लोगों को मिलेगा इसका सीधा लाभ

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश समेत देश के करीब 6 राज्यों के गरीब मजदूरों के लिए गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत करेंगे। इस योजना के तहत देश के 6 राज्यों के 116 जिलों में रहने वाले गरीबों के लिए रोजगार की शुरुआत की जाएगी। उत्तर प्रदेश के सबसे खास बात ये है कि राज्य के 31 जिलों को इस योजना में शामिल किया गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए शामिल होंगे।

उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात

राज्य सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 125 दिनों के लिए गरीबों के रोजगार की इस योजना का आरंभ (www.pmindiawebcast.nic.in) के माध्यम से करेंगे। जिसका समय करीब सुबह 11 बजे का है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज करेंगे गरीबों के कल्याण के लिए नई रोजगार योजना का शुभारंभ, यूपी के 31 जिलों के लोगों को मिलेगा इसका सीधा लाभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय राज्य उत्तर प्रदेश के जिन जिलों को इस योजना का लाभ मिलेगा उनमें सिद्धार्थनगर, प्रयागराज, गोंडा, महराजगंज, बहराइच, बलरामपुर, जौनपुर, हरदोई, आजमगढ़, बस्ती, गोरखपुर, सुल्तानपुर, कुशीनगर, संतकबीरनगर, बांदा, अंबेडकरनगर, सीतापुर, वाराणसी, गाजीपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, अयोध्या, देवरिया, अमेठी, लखीमपुर खीरी, उन्नाव, श्रावस्ती, फतेहपुर, मिर्जापुर, जालौन और कौशांबी शामिल हैं।

मजदूरों को बड़ा फायदा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरु होने वाली इस योजना का लाभ उन प्रवासी मजदूरों को भी मिलेगा जिन्हें कोरोनावायरस के कारण पिछले दिनों काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। सरकार ने इस योजना में 50 हजार करोड़ रुपए के खर्च का प्लान तैयाक किया है।

आपको बतो दें कि कोरोनावायरस के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों को अपनी रोजी रोटी छोड़कर जान बचाने की सोच के साथ बड़े शहरों से अपने गांवों का रुख करना पड़ा था।

 

 

 

HindNow Trending: दिल्ली में बढ़ेगी कोरोनावायरस के टेस्टिंग की रफ्तारराशि फल 19 जून 2020:
जाने आज का राशि फल
आज है राहुल गांधी का 50वां जन्मदिन | खौफ़नाक हो रहे हैं कोरोनावायरस के आंकड़े |
भारत-चीन विवाद: भारत को मिला रूस का साथ  

Leave a comment

Your email address will not be published.