देश में 5 लाख के पार पहुंचा कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा, इस राज्य में सबसे तेज है रिकवरी की दर

देश में विकराल होते कोरोनावायरस के आंकड़ों ने शुक्रवार को अब तक का सबसे बड़ा ग्राफ छू लिया। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 18,552 केस सामने आए हैं, यही नहीं इस बीच 384 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में हर दिन भयावाह होते ये आंकड़े लोगों के लिए मुश्किलों का सबब बन गए हैं, जिससे लड़ना जनता और सरकार के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

पार हुआ 5लाख का आंकड़ा

देश में 5 लाख के पार पहुंचा कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा, इस राज्य में सबसे तेज है रिकवरी की दर

अगर देश में बात कुल नंबर की हो तो वो आंकड़ा और डरावना है। लगातार बढते संक्रमण के आंकड़ों ने शुक्रवार को कोरोनावायरस संक्रमण के कुल आंकड़ों को 5 लाख के पार पहुंचा दिया है। जिसमें से 2 लाख 98 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, वहीं 1 लाख 97 हजार से ज्यादा मरीज सक्रिय हैं। वहीं अब तक 15682 लोग अपनी जान से हाथ धो चुके हैं।

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मरीज हैं, वहीं दूसरे नबर पर राजधानी दिल्ली है, जहां अब तक 73 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इसके अलावा तमिलनाडु गुजरात, कर्नाटक, हरियाणा और राजस्थान इस अदृश्य वायरस से बुरी तरह प्रभार हैं जिनकी राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर इस कोरोनावायरस से जंग लड़ रहीं हैं।

कर्नाटक में हुईं 10वीं की परीक्षा

देश में 5 लाख के पार पहुंचा कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा, इस राज्य में सबसे तेज है रिकवरी की दर

कोरोनावायरस के बीच अब जीवन को सामान्य करने की कोशिशें भी चल रहीं हैं। इसी बीच अब कर्नाटक में हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा शुरू कर दी गईं हैं। ऐसे में हालात का निरीक्षण करने खुद कैबिनेट मंत्री के.ईश्वरप्पा शिमोगा के एक स्कूल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

त्रिपुरा में सबसे तेज रिकवरी

कोरोनावायरस के कारण जहां लोगों की मौत हो रही है तो ये डराती है लेकिन बड़ी बात ये है कि मौत का प्रतिशत देश में 4-5 प्रतिशत का ही है ऐसे में ठीक होने वालों की तादाद देश में सबसे ज्यादा है। वहीं देश के पूर्वोत्तर में सेवन सिस्टर्स में से एक त्रिपुरा में कोरोनावायरस से लोगों के स्वस्थ होने की रिकवरी दर सबसे अधिक है राज्य में अब तक 1,325 संक्रमित मरीजों में से 1,055 लोग पूर्णतः स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

80 लाख की हो चुकी है जांच

इस बीच कोरोनावायरस की टेस्टिंग को लेकर स्वास्थ और आईसीएमआर द्वारा दी गई जानकारी में सामने आया कि अब तक देश में 80 लाख के करीब लोगों की कोरोनावायरस की जांच हो चुकी है। बड़ी बात ये है कि पिछले‌ दिन शुक्रवार को‌ 2.20 479 लोगों की कोरोनावायरस की‌ टेस्टिंग की गई है। टेस्टिंग इस ज़ग में सबसे कारगर है इसलिए देश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही कोरोनावायरस की टेस्टिंग एक सफलता का संदेश भी है।

देश में 5 लाख के पार पहुंचा कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा, इस राज्य में सबसे तेज है रिकवरी की दर

पाकिस्तान सरकार कर रही विचार

कोरोनावायरस के इस दौर में सिक्खों के पूजनीय करातार पुर साहिब को लेकर पाकिस्तान की इमरान खान सरकार बड़ा फैसला लै सकती है। दरअसल, इस मामले में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जानकारी दी है कि पाक सरकार करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने पर विचार कर सकती‌ है जो कि सिक्ख श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर होगी।

 

 

 

 

HindNow Trending : कोरोनावायरस से जंग के लिए एक हाथ से मास्क बना रही ये मासूम दिव्यांग बच्ची | 
आतंकवादी हमले में CRPF जवान हुए शहीद | कानपुर बालिका बालगृह मामले में योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला |
सुशांत सिंह राजपूत के अंकिता लोखंडे और कृति सैनन से रिश्ते

Leave a comment

Your email address will not be published.