नए और खतरनाक आंकड़े पर पहुंचा कोरोनावायरस, 14 हजार के पार पहुंचा मौतों का आंकड़ा

नए और खतरनाक आंकड़े पर पहुंचा कोरोनावायरस, 14 हजार के पार पहुंचा मौतों का आंकड़ा

कोरोनावायरस से पिछले 24 घंटों में 15,968 लोग संक्रमित हुए हैं साथ ही देश में इस वायरस ने 14 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है।

लॉकडाउन खुलने के बाद अनलॉक 1 में कोरोनावायरस ने थो संक्रमण की रफ्तार पकड़ी है असल में वो भयावह के पैमाने के सबसे ऊपरी पायदान तक जाती है। पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस का अब एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है जो कि 15,968 तक पहुंच गया है और इन 24 घंटों में 465 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठें हैं। सरकार के सभी प्रयासों के बावजूद कोरोनावायरस घटने के स्थान पर अधिक रफ्तार से बढ़ रहा है।

दूसरे नंबर पर पहुंचा दिल्ली

कोरोनावायरस के कारण देश में अब तक 4 लाख 56 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 14 हजार लोगों की जान चली गई है। सबसे प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र गुजरात तमिलनाडु और दिल्ली थे, लेकिन अब इस सूची में बढ़ते संक्रमण के चलते महाराष्ट्र के बाद दिल्ली दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। दिल्ली में 66 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोनावायरस का संक्रमण अपनी जद में ले चुका है।

बढ़ रहा है संक्रमण

कोरोनावायरस का संक्रमण भारत में तेजी से बढ़ रहा है हरियाणा पंजाब लद्दाख तमिलनाडु उत्तर प्रदेश मंद सभी राज्यों से लगातार संक्रमण की रफ्तार बढ़ने की खबरें आ रही हैं इसके चलते अब लोगों में कोरोनावायरस का खौफ बढ रहा है। सरकार अपने स्तर फर फैसले तो ले रही है लेकिन कोरोनावायरस का संक्रमण कम नहीं हो रहा है जो ये संकेत देता है कि भारत को अपनी नीतियों पर विचार करना होगा।

पाकिस्तानी क्रिकेटर कोरोना संक्रमित

कोरोनावायरस के कारण 10 पाकिस्तानी क्रिकेटर भी संक्रमित हो गए हैं जिन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया था वो उन सढी खिलाड़ियों का कोरोनावायरस टेस्ट किया गया था जो पॉजिटिव पाया है जिसके चलते पाकिस्तानी क्रिकेट और इंग्लैंड दौरे पर खतरे के बादल मंडरा रहें हैं।

थोड़ी सी सुखद खबर

एक तरफ जहां देश में कोरोनावायरस बढ़ रहा है, तो एक थोड़ी सी सुखद खबर भी सामने आई है। दरअसल, स्वास्थ्य के अनुसार अब तक 56 फीसदी लोग अपने घर जा चुके हैं। मंत्रालय ने बताया है कि कोरोनावायरस संक्रमित 2,58, 574 लोग बिलकुल स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 10 हजार मरीजों के स्वस्थ होने फर उन्हें छुट्टी दी गई है।

नियमों की उड़ती धज्जियां

कोरोनावायरस के खिलाफ जब सोशल डिस्टेंसिंग और टेस्टिंग को ही कारगर माना जा रहा है ऐसे में इनसे जुड़े नियमों की धज्जियां उड़ने की खबरें भी खूब आ रहीं हैं। ये मामला है छत्तीसगढ़ का… जहां विधानसभा नेता विपक्ष ने आरोप लगाया कि जन्मदिन के मौके पर खाद्य मंत्री की देख रेख में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी हैं।

 

 

 

 

HindNow Trending : नेटफ्लिक्स ट्रेंडिंग टॉप-5 में शामिल हुईं सुशांत सिंह राजपूत | भारत की UNSC में जीत 
पर चीन को लगी मिर्ची | कौन हैं मरीना कुंवर | मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कोरोनावायरस को रोकने का 
बनाया ये मास्टर प्लान | कोरोना से ठीक हुए लोगों के लिए आई बुरी खबर