UP के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कोरोनावायरस को रोकने का बनाया ये मास्टर प्लान

UP के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कोरोनावायरस को रोकने का बनाया ये मास्टर प्लान

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है। योगी आदित्यनाथ जी के आदेश के अनुसार यूपी में टेस्ट की क्षमता बढ़ा कर प्रतिदिन 25 हजार तक किया जाएगा, जिससे कोरोना पर जल्द से जल्द काबू पाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों की जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुई कहा है कि इसे बड़े स्तर पर अभियान चलाया जाए।

उन्होंने ये भी कहा कि लगभग 1 लाख से ज्यादा टीम बनाकर स्क्रीनिंग की कारवाई की जाए और जल्द से जल्द कोविड-19 हेल्प लाइन बनाने का निर्देश दिया है, जिसे लोगो को सहायता पूरे तरीके से मिल सके।

हर दिन 25 हजार टेस्ट कराने के दिए आदेश-

यूपी के मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाकर हर रोज 25 हजार कर दी जाए और साथ ही साथ मे एंटीजन टेस्ट को जरुरत के हिसाब से अपनाये जाने पर विचार किया जाय। वहीं उन्होंने कहा कि हर जिले पर एक सचिव अधिकारी तैनात किया जाए, जिसे मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ पूरी चिकित्सा व्यवस्था को मजबूत किया जाए। वहीं जो नोडल अधिकारी जनपद में भेजे गए हैं, वे रिपोर्ट देने का निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश में कहा गया कि जहां सामुहिक रूप से रहना पड़ता है, वह दो गज की दूरी बना कर रहें और ये बताया जाए कि घबराने की जरूरत नही है।

 

 

 

 

HindNow Trending : आज का राशिफल | नए और खतरनाक आंकड़े पर पहुंचा कोरोनावायरस | 
10 पाकिस्तानी खिलाड़ी निकले कोरोना पॉजिटिव | बाबा रामदेव के कोरोना वायरस दवा पर लगी रोक