पिछले 24 घंटे में 380 लोगों की मौत, 3.43 लाख के पार पहुंचा संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में 380 लोगों की मौत, 3.43 लाख के पार पहुंचा संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

भारत में कोरोनावायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है, पिछले कुछ दिनों से रोज 10 हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं. ऐसे में सरकार काफी चिंता में है. सरकार प्राइवेट अस्पतालों को आदेश दे रही है, कि वो अपने अस्पताल को कोरोना के इलाज में लगाएं. कोरोना के केस रोज तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन इसी बीच एक अच्छी खबर भी आ रही है, कि अब ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी 1 लाख 80 हजार से ज्यादा हो चुकी है. तो वहीं संक्रमित मरीजो की संख्या 1 लाख 53 हजार से ज्यादा है.

चार राज्यों में हैं सबसे ज्यादा मामले

कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 4 राज्यों में सबसे ज्यादा है, इसमें से एक है महाराष्ट्र जहां संक्रमितो की संख्या 1 लाख से ज्यादा है, तो वहीं दूसरे नंबर पर तमिलनाडु 46 हजार से अधिक, तो दिल्ली 42 हजार से अधिक मामलो के साथ टॉप 3 में है, चौथे नंबर की बात करें तो 24 हजार से ज्यादा मरीज गुजरात में हैं, वहीं भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में मरीजो की संख्या 13 हजार से अधिक है.

और पढ़ें: कोरोना अपडेट : यूपी में कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा 13615, प्रभावित जिलों में होंगे नोडल अफसर तैनात

पिछले 24 घंटे में 380 लोगों की मौत

पिछले 24 घंटे में मृतको की संख्या में काफी इजाफा हुआ है, सोमवार को कोरोना से 380 लोग जंग हार चुके हैं, जिसके साथ कोरोना से मात खाने वालों की संख्या अब 9900 हो गयी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 10,667 नए मामले सामने आए हैं और 380 लोगों की मौत हुई है. वहीं आज की बात करें तो अब तक राजस्थान में 115 और ओड़िसा में आज 108 नये मामले दर्ज हुए हैं, ऐसे में कल भी संक्रमितो की संख्या में अच्छा ख़ासा इजाफा होने की सम्भावना है.

और पढ़ें: बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने देसी मुंडो को छोड़ विदेश में ढूढ़ लिया अपना जीवनसाथी

महाराष्ट्र में फिर 2 पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत

महाराष्ट्र पुलिस की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में कोरोना से संक्रमित दो पुलिसकर्मियों की मौत हुई है और 11 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसके बाद संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 3,626 हो गई है, जिसमें से 187 लोग ठीक हो चुके हैं और 42 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.

यहाँ देखें ट्वीट