देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोनावायरस, रेमेडिसविर की कालाबाजारी पर सख्त हुआ डीजीसीईआई

देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोनावायरस, रेमेडिसविर की कालाबाजारी पर सख्त हुआ डीजीसीईआई

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते आंकड़ों ने खौफ बढ़ा रखा है। इसी बीच अब बंगाल सरकार ने भी संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 23 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं वहीं इस दौरान 279 लोगों की जान जा चुकी है। देश में अब तक कोरोनावायरस के 7 लाख 40हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 20,633 लोगों की मौत‌हो चुकी है।

तीसरे नंबर पर भारत

आपको बता दें कि दुनिया में लगभग 1.18 करोड़ लोग इस संक्रमण की जद में आ चुके हैं तो वहीं मरने वालों की संख्या 5 लाख से ज्यादा है। सबसे प्रभावित देशों में अमेरिका, ब्राजील और भारत है। यहां अभी भी कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के रवैए से नाराज अमेरिका ने इस समूह से हटने का निर्णय कर लिया है और आधिकारिक रुप से इसे लागू भी अर दिया है।

बंगाल सरकार का बड़ा फैसला

पश्चिम की ममता सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस के ग्राफ को लेकर ऐलान किया कि 9 जुलाई से कंटोनमेंट जोन में किसी भी तरह की कोई छूट नहीं होगी। यानी इन इलाकों में किसी भी प्रकार की दुकान, पब्लिक ट्रांसपोर्ट ऑफिस कुछ भी नहीं खुल सकेंगे ये एक संपूर्ण लॉकडाउन की तरह होगा, इसके पालन में सरकार सख्ती बरतने के संकेत दे रही है।

मंत्री हुए कोरोनावायरस पॉजिटिव

कोरोनावायरस की जद में लोगों की सेवा करने वाले मंत्री और सामाजिक कार्यकर्ता भी आ रहे हैं। ताजा खबर झारखंड की है जहां के पेयजल आपूर्ति मंत्री मिथिलेश ठाकुर भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनका इलाज रिम्स में किया जा रहा है जिसमें पूरी सावधानी बरती जा रही है।

नहीं मिल रहा मिड-डे मील

सरकारें कोरोनावायरस के इस दौर में लोगों को भोजन बांटने का दावा तो कर रही हैं लेकिन वो वादे जमीन पर आते आते खोखले हो जाते हैं। मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का है जहां आम लोगों खो तो छोड़िए बच्चों को भी सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील के तहत भोजन नहीं मिल रहा है जिसकी शिकायतें मिलना शुरू हो गईं हैं।

रेमेडिसविर की कालाबाजारी

कालाबाजारी देश की नस-नस में है कोरोनावायरस के इस मुश्किल वक्त में भी कालाबाजारी की खबरें आने लगीं है। इसी की चलते डीजीसीईआई ने केंद्र सरकार समेत राज की सरकारों को इसकी कालाबाजारी पर कड़ी नजर‌ रखने को कहा है आपको बता दें कि ये दवा आपातकालीन स्थिति के कोरोनावायरस के मरीजों के लिए स्वीकृत की गई।

राष्ट्रपति भी कोरोना संक्रमित

ब्राजील में कोरोनावायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है इसी बीच आई एक खबर ने सभी को चौंका दिया है। दरअसल, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनेरो भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं जिसके चलते उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। राष्ट्रपति ने ये जानकारी खुद देते हुए बताया कि फिलहाल वो पूरी तरह ठीक है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

फरीदाबाद के होटल में विकास दुबे के होने की आशंका से छापेमारी |

8 जुलाई राशिफल: मकर राशि वाले इन चीजों से रहे सावधान |

कोरोना रोकने के लिए योगी सरकार हुई सख्त |

ड्वेन ब्रावो ने दिया धोनी को जन्मदिन का सबसे बेहतरीन तोहफा |

सुशांत की आत्महत्या का आरोप लगने के बाद संजय लीला भंसाली ने तोड़ी चुप्पी  |