कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इस राज्य के 3 शहरों में सरकार ने 12 दिनों के लिए लगाया लॉकडाउन

चेन्नई: कोरोनावायरस के बढ़ते ग्राफ के मामले में महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर आने वाले राज्य तमिलनाडु में स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने तीन जिलों समेत चेंगलपेट के आस-पास के इलाकों में 19 से 30 जून तक 12 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन का सही से पालन कराने के लिए गश्त और ड्रोन के जरिए निगरानी बढ़ा दी है। प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ इस लॉकडाउन का पालन कराने में जुट गया है जिससे कोरोनावायरस के संक्रमण पर काबू पाया जा सके।

सख्त है ये लॉकडाउन

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इस राज्य के 3 शहरों में सरकार ने 12 दिनों के लिए लगाया लॉकडाउन

शुक्रवार को सुबह से खुली दुकानें, टैक्सी, व जरूरत के सामान की चीजों से जुड़े स्टोर 2 बजते-बजते बंद हो गए और बस कुछ इक्का-दुक्का मालवाहक ट्रक और टैंकर ही सड़कों पर दिखाई दिए केवल वहीं वाहन या दुकानें दिखीं जो बेहद आवश्यक सामानों से जुड़ी चीजों के लिए कार्य करती या सेवाएं देतीं हैं।

मुख्यमंत्री ने कोरोनावायरस को देखते हुए इस लॉकडाउन को ‘मेक्सिमाइज रिस्ट्रिक्टेड लॉकडाउन’ का नाम दिया है जिसका संकेत साफ है कि ये लॉकडाउन बेहद ही सख्त नियमों वाला है।

बढ़ रहा है कोरोनावायरस का संक्रमण

कोरोनावायरस के कारण तमिलनाडु में अब तक 52,334 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में इस जानलेवा कोरोनावायरस से अब तक 625 लोगों की जान चली गई है। इसी स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री के पिलानीस्वामी के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार ने राज्य के मुख्य और हॉटस्पॉट वाले इलाकों में 12 दिन का सख्त लॉकडाउन लगाया है।

 

 

HindNow Trending: पॉलीटेक्निक अभ्यर्थियों के लिए वरदान साबित हुआ कोरोना काल | सूर्य ग्रहण के प्रकोप पर भारी
ये पाँच चीज़ेसूर्य ग्रहण : प्राकृतिक आपदा लेकर आ रहा है साल का पहला सूर्यग्रहण | 
कौन हैं सुषमा स्वराज की इकलौती बेटी | ये देशी चटनी खाने से कम होगा कोरोना का खतरा

Leave a comment

Your email address will not be published.