कौन है सुषमा स्वराज की बेटी इकलौती क्यों आयी विवादों में?
/

कौन हैं सुषमा स्वराज की इकलौती बेटी, क्यों आई विवादों में?

दिवंगत भारतीय महिला राजनीतिज्ञ सुषमा स्वराज भारत की पूर्व विदेश मंत्री थीं। वर्ष 2009 में भारत की भारतीय जनता पार्टी द्वारा संसद में विपक्ष की नेता चुनी गयी थीं,

दिवंगत भारतीय महिला राजनीतिज्ञ सुषमा स्वराज, भारत की पूर्व विदेश मंत्री थीं। वर्ष 2009 में भारत की भारतीय जनता पार्टी द्वारा संसद में विपक्ष की नेता चुनी गयी थीं, इसके पहले भी वे केन्द्रीय मन्त्रिमण्डल में रह चुकी थी तथा दिल्ली की मुख्यमन्त्री भी रही हैं। 1975 में स्वराज कौशल के साथ उनका विवाह हुआ.

उनके पति कौशल जी छह साल तक राज्यसभा में सांसद रहे इसके अलावा वे मिजोरम प्रदेश के राज्यपाल भी रहे। इनकी एक बेटी है, जिसका नाम बासुरी कौसल है, सुषमा स्वराज ने यूं अचानक से दुनिया को अलविदा कह दिया, जिसने सभी भारतवासियों को सदमे में डाल दिया था.

कौन है बांसुरी?

सुषमा स्वराज की एकलौती बेटी बासुरी स्वराज हैं, उन्होंने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है, इसके बाद क्रिमिनल लॉयर बनी, आपको बता दें कि उनके पिता भी एक क्रिमिनल लॉयर हैं.

क्यों आयी विवादों में –

IPL के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की लीगल टीम में शामिल होने की खबर के चलते वो विवादों से घिरी रही, हालाँकि मीडिया को तब पता चला जब IPL के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने जिन 8 लोगो का नाम दिया उसमे बासुरी कौशल का भी नाम शामिल था और जिन आठ लोगों का जिक्र ललिल मोदी ने अपने ट्वीट में किया था, उसमे महमूद अब्दी, बांसुरी स्वराज, रोजर ग्रेसन, डॉक्टर आर मराठा, बियांका हेमरिच, वेंकटेश दोंद, अभिषेक सिंह, अंकुर चावला के नाम शामिल थे.

खुद लड़ा अपना केस –

सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके लोगो की क्लास लगायी और बासुरी कौसल ने खुद अपना केस लड़ा 27 अगस्त 2014 में हाईकोर्ट ने ललित मोदी का पासपोर्ट बहाल कर दिया था, बाद में उन्हें पासपोर्ट मामले से रहत मिल गयी तब सुषमा स्वराज ने कहा बांसुरी अपने काम के लिए आज़ाद हैं, वो जो चाहे कर सकती है इसमें मेरा किसी प्रकार का कोई हाथ नहीं होगा.

सुषमा स्वराज के परिवार में कौन कौन है –

सुषमा स्वराज के परिवार में एक भाई और बहन हैं उनका नाम वंदना शर्मा व भाई का नाम गुलशन शर्मा है, उनकी बेटी बांसुरी दिल्ली हाईकोर्ट और भारत के सुप्रीम कोर्ट में क्रिमिनल लॉयर हैं.

 

 

HindNow Trending: सूर्य ग्रहण : इन पाँच कामों को करने से बचे गर्भवती महिलाएं  | कोरोनावायरस के संक्रमण 
को रोकने के लिए इस राज्य के 3 शहरों में सरकार ने 12 दिनों के लिए लगाया लॉकडाउन |अहमदाबाद के एक 
फ्लैट में मिली 6 लोगों की लाश | सोनू निगम का बड़ा बयान | लखनऊ के रामस्वरूप केमिकल
फैक्ट्री में हुआ धमाका