दिग्गज बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम का बड़ा बयान, म्यूजिक इंडस्ट्री से भी आ सकती है सुसाइड की खबर

सोनू निगम का बड़ा बयान, म्यूजिक इंडस्ट्री से भी आ सकती है सुसाइड की खबर, इंडस्ट्री में इन 2 की है दादागिरी

सोनू निगम ने आशंका जताई है कि जिस तरह से बॉलीवुड की म्यूज़िक इंडस्ट्री में भी माफिया चल रहा है मुमकिन है कि भविष्य में किसी सिंगर के सुसाइड करने की खबर भी आ जाए।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद अब दिग्गज बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने एक बड़ी चेतावनी देते हुए कई बातों से पर्दा हटाया है जो बेहद चौंकाने वाला है। सुशांत सिंह की मौत के बाद बॉलीवुड में नेपोटिजम यानी भाई-भतीजावाद या परिवारवाद को लेकर लोगों का गुस्सा निकल रहा है।

इसी दौरान सोनू निगम ने एक विडियो शेयर करते हुए आगाह किया है, कि बॉलीवुड की तरह ही म्यूजिक इंडस्ट्री में भी भाई-भतीजावाद का माफिया चर रहा है। सोनू निगम ने आशंका जताई कि म्यूजिक इंडस्ट्री से भी आत्महत्या की खबरें आ सकतीं है।

मर सकता है कोई सिंगर

सिंगर सोनू निगम ने अपने विडियो में कहा है कि सुशांत की मौत पर सभी को दुख है कोई निष्ठुर ही होगा जो इस खबर के बाद भी प्रतिक्रिया नहीं देगा। सोनू निगम ने इसके साथ ही म्यूजिक इंडस्ट्री को लेकर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि आज एक एक्टर मरा है कल को कोई सिंगर भी मर सकता है। क्योंकि देश में फिल्म इंडस्ट्री से बड़ा माफिया देश की म्यूजिक इंडस्ट्री में है।

सोनू निगम ने कहा कि हजारों ऐसे लोग हैं जो काम करना चाहते हैं वो मुझसे भी संपर्क करते हैं, लेकिन जब वो काम के लिए किसी म्यूजिक कंपनी के पास जाते हैं, तो वो बोल देती है कि ये हमारे कलाकार नहीं हैं।

म्यूजिक इंडस्ट्री में भी हैं माफिया

सोनू निगम ने कहा कि देश की म्यूजिक इंडस्ट्री दो-तीन लोग ही चलातें हैं, सबकुछ उनके हाथ में हैं वो नए लोगों को स्वीकार नहीं करते हैं, लेकिन मुश्किल तब होगी जब एक मौका पाने को रोने और बिलखने वाले गीतकारों में से कोई फिर खुदकुशी जैसा कदम उठा लेगा उस समय सवाल भी खड़े होंगे और म्यूजिक इंडस्ट्री की साख पर भी धब्बा लगेगा।

उन्होंने कहा कि वो बेहद कम उम्र में इस इंडस्ट्री में आए और उनकी खुशनसीबी रही कि वो इन सब से बचकर निकल गए, लेकिन अब दौर बदल चुका है।

डब कराए जाते हैं गाने

सोनू निगम ने म्यूजिक इंडस्ट्री की सच्चाई बताते। हुए खुलासा किया अधिकतर गाने ओरिजनल से डब कराकर फिर किसी और को दे दिए जाते हैं। सोनू ने एक स्थिति को लेकर कहा कि यदि कंपनी किसी इंसान के 10 के 10 गाने डब कराकर उसे कहे कि 11वें गाने में उसे मौका दिया जाएगा, तो क्या ये सही है क्या ये लिरिक्स के नियमो का पालन करता है ? बिल्कुल नहीं और यही बात अगर आगे चलकर किसी के सुसाइड से एक बड़ा मुद्दा बने तो इंडस्ट्री पर हजारों सवाल खड़े होंगे, जिसका जवाब किसी के लिए भी देना बेहद मुश्किल होगा। इसलिए यदि इंडस्ट्री चाहती है कि ये हादसे न हो तो प्लीज थोड़ा दयालु हो जाइए।

 

HindNow Trending: पॉलीटेक्निक अभ्यर्थियों के लिए वरदान साबित हुआ कोरोना काल | सूर्य ग्रहण के प्रकोप पर भारी
ये पाँच चीज़ेसूर्य ग्रहण : प्राकृतिक आपदा लेकर आ रहा है साल का पहला सूर्यग्रहण | 
कौन हैं सुषमा स्वराज की इकलौती बेटी | ये देशी चटनी खाने से कम होगा कोरोना का खतरा