Ind Vs Eng Yashasvi Jaiswal Double Century Jasprit Bumrah Sixer Team India Is Near Victory Against England

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच की अगर बात करें तो टीम इंडिया (IND vs ENG) के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए उन्होंने अपनी पहली पारी में 396 रनों का स्कोर खड़ा किया। उनकी ओर से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का पहला दोहरा शतक ठोका। इसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में बैटिंग करने आई मेजबान टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 28 रन बना लिए थे। आइए विस्तार से जानें।

टीम इंडिया की बल्लेबाजी का ऐसा रहा था हाल

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

केरल के विशाखापट्टनम में पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की भिड़ंत हुई है। सिक्का उछला और टीम इंडिया के पक्ष में गिरा था। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पहले खेलते हुए उनकी तरफ से केवल यशस्वी जयसवाल ने अच्छी बल्लेबाजी की। उनके अतिरिक्त अन्य कोई भी खिलाड़ी 40 का भी आंकड़ा नहीं छू सका। वहीं जयसवाल की पारी की अगर बात करें तो इस 22 वर्षीय खिलाड़ी ने 290 गेंदों में 19 चौके और 7 छक्कों की मदद से 209 रन ठोके। इस पारी के दम पर भारतीय टीम ने पहली पारी में 396 रनों का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की ओर से जिमी एंडरसन, शोएब बशीर और रेहान अहमद को 3-3 विकेट मिले।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli Biography: विराट कोहली बायोग्राफी इन हिंदी, उम्र, पत्नी, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, परिवार और कुछ दिलचस्प बातें

जसप्रीत बुमराह ने ढाया इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

टीम इंडिया द्वारा पहली पारी में बनाए गए स्कोर के जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड (IND vs ENG) की शुरुआत एक बार फिर अच्छी रही। उनके दोनों सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली और बेन डकेट (21) ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। क्राउली ने 76 रन बनाए। वहीं इसके बाद ओली पोप (23), जॉनी बेयरस्टो (25) व कप्तान बेन स्टोक्स (47) ने कुछ अच्छे योगदान दिए। हालांकि कोई भी बल्लेबाजी बड़ी पारी नहीं खेल सका। टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह ने कहर बरपाते हुए 15.5 ओवर में महज 45 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। उनके अलावा कुलदीप यादव ने भी 3 विकेट झटके। इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 253 रन बनाकर सिमट गई।

दूसरे टेस्ट में जीत की दहलीज पर टीम इंडिया

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। बता दें कि भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रनों की बढ़त हासिल हुई। उन्हें दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 28 रन बना लिए थे। कप्तान रोहित शर्मा 13 व यशस्वी जयसवाल 15 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद थे। टीम इंडिया की कुल बढ़त अब 171 रनों की हो गई है। तीसरे दिन वह अपनी बैटिंग को बरकरार रखेगी।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"