Police Took Major Action On This Mistake Of Rohit Sharma During World Cup 2023

Rohit Sharma: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया शानदार फॉर्म में चल रही है। उन्होंने अपने शुरूआती तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। अब उनका सामना गुरुवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश से होना। अब तक टीम इंडिया के इस बेहतरीन प्रदर्शन में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बड़ा योगदान रहा, जिनके बल्ले से लगातार शानदार पारियां निकल रही हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय (131) और पाकिस्तान के अर्धशतकीय (86) पारी खेली। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ आगामी मुकाबले से पहले हिटमैन के ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूट गया है। आइए आपको विस्तार से पूरे मामले की जानकारी देते हैं।

Rohit Sharma के ऊपर आई मुसीबत

Rohit Sharma
Rohit Sharma

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय मैदान के अंदर जबरदस्त फॉर्म में हैं और सभी देशवासी उनकी जमकर सराहना कर रहे हैं। मगर इसी बीच उन्होंने एक ऐसी हरकत की है, जिसके चलते पुलिस को उनके ऊपर कानूनी कार्यवाही करनी पड़ी है।

दरअसल, रोहित का ओवर स्पीडिंग का चालान काटा गया है। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने के लिए वे खुद ड्राइव करते हुए पुणे जा रहे थे। मगर इस दौरान उनकी कार की गति काफी तेज थी, जिसके बाद उनका चालान कटा है। रिपोर्ट के मुताबिक रोहित को स्पिडिंग के एक – दो नहीं बल्कि तीन चालान मिले हैं।

यह भी पढ़ें: अजीत अगरकर ने ढूंढ निकाला कुलदीप-चहल का खतरनाक रिप्लेसमेंट, सिर्फ 13 रन देकर झटके 5 विकेट, डेब्यू हुआ पक्का 

अत्यधिक तेज रफ़्तार से गाड़ी चला रहे थे Rohit Sharma

Rohit Sharma
Rohit Sharma

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ट्रैफिक ऑफिसर के हवाले से दावा किया जा रहा है कि रोहित निर्धारित गति से दोगुनी रफ़्तार से कार चला रहे थे। ट्रैफिक ऑफिसर ने बताया कि भारतीय कप्तान करीब 200 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से ड्राइव कर रहे थे। इस दौरान कभी कभी उनकी गति 215 किलोमीटर प्रतिघंटे तक पहुंच रही थी।

आपको बता दें कि यह वाकिया पुणे – मुंबई एक्सप्रेसवे का है, जहाँ गाड़ी चलाने की अधिकतम गति 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की है। सभी चालक इस नियम का पालन करें, इसके लिए जगह – जगह कैमरे लगाए गए हैं और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की ओवर स्पीडिंग भी इन्ही कैमरों में कैद हुई है।

ऋषभ पंत के साथ हो चुकी है अनहोनी

Rishabh Pant
Rishabh Pant

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का इस प्रकार सड़क पर लापरवाही करना बिलकुल ठीक नहीं है। वे किसी बड़ी दुर्घटना के शिकार हो सकते थे। पिछले साल दिसंबर में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी सड़क हादसे का शिकार हुए थे। उनकी कार दिल्ली से रुड़की जाते समय डिवाइडर से टकराकर पलट गई थी। इस एक्सीडेंट में वे बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। बताया जाता है कि हादसे के समय ऋषभ भी काफी तेज गति से ड्राइव कर रहे थे। ऐसे में रोहित शर्मा समेत सभी लोगों को इस हादसे से सबक लेना चाहिए और सड़क पर किसी भी प्रकार कि लापरवाही नहीं करने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: शार्दुल ठाकुर होंगे बाहर, तो इस खूंखार खिलाड़ी की होगी एंट्री, बांग्लादेश के खिलाफ कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI