These Players May Get A Chance In Team India For The Test Series Against England

Team India: भारत और इंग्लैंड के बीच बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला का आगाज 25 जनवरी से होगा। लगभग डेढ़ महीने का खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज में कुल 5 मुकाबले खेले जाएंगे। दोनों देशों के बीच आखिरी बार साल 2021 में टेस्ट श्रृंखला खेली गई थी, जो 2 – 2 की बराबरी पर खत्म हुई थी। ऐसे में दोनों ही टीमें इस बार हर हाल में ख़िताब अपने नाम करना चाहेंगी।

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान काफी समय पहले कर दिया था। वहीं, अब अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति भी जल्द ही भारतीय दल (Team India) की घोषणा कर सकती है।

रोहित शर्मा नहीं ऋषभ पंत होंगे Team india के कप्तान

Rishabh Pant
Rishabh Pant

हिटमैन के लिए पिछला एक महीना बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाने के बावजूद खिताबी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें बिना बताए कप्तानी के पद से बर्खास्त कर दिया। ऐसे में माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सन्यांस का ऐलान कर देंगे।

वहीं, दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए ऋषभ पंत अब पूर्ण फिटनेस प्राप्त करने के बेहद करीब है और 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को कमान संभाल सकते है। पंत का प्रदर्शन रेड बॉल फॉर्मेट में शानदार रहा है, जो उन्हें कप्तानी का प्रबल दावेदार बनाता है।

इन दिग्गजों की होगी वापसी

Team India
Team India

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) अपना पूरा जोर लगाएगी। इस श्रृंखला की अहमियत देखते हुए अजीत अजरकर और उनकी अगुवाई वाली चयनसमिति अनुभवी खिलाड़ियों पर अधिक भरोसा जता सकती है।

बताया जा रहा है कि चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, रिद्धिमान साहा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों को टीम इंडिया में रीएंट्री मिल सकती है। इन अनुभवी खिलाड़ियों के टीम में होने से कप्तान ऋषभ पंत को तो समर्थन मिलेगा ही, साथ में अन्य खिलाड़ियों को भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ Team India की संभावित स्क्वाड –

Team India
Team India

अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (WK), ऋषभ पंत (C/WK), शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशान शर्मा, मोहम्मद सिराज।

"