अक्षय कुमार की 8 ऐसी फिल्म जो कभी नहीं हो सकी रिलीज,जाने वजह
/

अक्षय कुमार की 8 ऐसी फिल्म जो कभी नहीं हो सकी रिलीज, जाने वजह

90 दशक के महान कलाकार अक्षय कुमार के जितने चाहने वाले पहले थे, उससे कहीं ज्यादा आज उनके फैंस हैं. जी हां, अक्षय कुमार को बॉलीवुड की दुनिया में महान कलाकारों में से एक माना जाता है. आज हर कोई उनका दीवाना है. अक्षय कुमार का पुराना नाम राजीव भाटिया था और आज हम सब उन्हें खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जानते हैं.

हम आपको बता दें कि बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने के बाद अक्षय कुमार ने जो अपनी पहली फिल्म की थी उसका नाम सौगंध था जो कि 1991 में रिलीज हुई थी.

उस दशक में फिल्म बनाने का कोई खास समय निर्धारित नहीं हुआ करता था, यहां तक की फिल्म बन जाती थी, लेकिन या तो वह पूरी नहीं हो पाती थी या फिर वह सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाती थी, क्योंकि उस समय में यह काम आसान नहीं था. उस दशक में फिल्म बनाने में काफी समय भी लगता था और मेहनत भी लगती थी.

हम आपको बता दें कि अक्षय कुमार आज फिल्म इंडस्ट्री में बहुत ही एक्टिव रहने वाले कलाकार हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अक्षय कुमार को कुछ खास फिल्में नहीं मिलती थी और जो भी फिल्में मिली थी शुरुआत में उनमें से कुछ फिल्म काफी फ्लॉप हुई थी.


अक्षय कुमार की कुछ फिल्में रह गई थी अधूरी

माना तो यह जाता है कि अक्षय कुमार की कोई भी फिल्म अधूरी नहीं रह गई थी, लेकिन यह बिल्कुल भी सच नहीं है. ऐसी बहुत सी फिल्में हैं, जो बनने के बाद भी सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाईं. तो हम आपको आज बताने जा रहे हैं, कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जिसमें अक्षय कुमार ने मुख्य किरदार निभाया है. लेकिन वो फिल्में सिनेमाघरों तक नहीं पहुंच पाई.

1. सामना

अक्षय कुमार की या फिल्म राजकुमार संतोषी जी ने बनाई थी, जिसमें बॉलीवुड के बड़े-बड़े कलाकार शामिल थे. जी हां, इस फिल्म में अक्षय कुमार, नाना पाटेकर, अजय देवगन, रितेश देशमुख, उर्मिला मातोंडकर और महिमा चौधरी शामिल थे. लेकिन यह फिल्म रिलीज इसलिए नहीं हो सकी क्योंकि राजकुमार ने बताया कि यह फिल्म विवाद से भरी हो सकती है. सभी ने फैसला सही मानते हुए कहा कि भारतीय बहुत ही संवेदनशील होते हैं, इसलिए विवाद बढ़ सकता है।

हम आपको बता दें कि फिल्म पद्मावती और जजमेंटल है क्या भी काफी विवादों से घिरी हुई फिल्में थी. बाद में फिल्म ‘पद्मावती ‘ का नाम बदलकर ‘ पद्मावत ‘ किया गया और ‘मेंटल ‘ फिल्म का नाम बदलकर ‘जजमेंटल है क्या ‘ किया गया.

2. परिनाम

यह फिल्म अक्षय कुमार ने दिव्या भारती के साथ साइन की थी जो कि 1993 में बनाई जा रही थी, लेकिन दुर्भाग्यवश दिव्या भारती ने फिल्म पूरी होने से पहले ही काम छोड़ दिया. हम आपको बता दें कि दिव्या भारती ने उस समय में कई फिल्में साइन की थी, जिनमें से परिनाम फिल्म भी एक थी लेकिन यह फिल्म थियेटर में रिलीज नहीं हो पाई.


3. चंद भाई

इस फिल्म में विद्या बालन और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में नजर आने वाले थे, इस फिल्म की कहानी एक गैंगस्टर पर आधारित थी। फिल्म के निर्देशक निखिल आडवाणी थे. 2012 में यह फिल्म रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिर किसी कारण इस फिल्म ने भी सिनेमाघर की रोशनी नहीं देख पाई.

4. जिगर बाज

90 दशक में आपने अक्सर देखा होगा कि मां बेटे पर आधारित फिल्में बनाई जाती थी उसी तरह की एक स्टोरी इस फिल्म में थी, जिसमें एक बच्चे को पता चलता है कि वह नाजायज है और उसके पिता ने उसकी मां के साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया था. बता दें कि इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ अन्य कलाकार जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला, अमरीश पुरी और बिंदु थे.

5. राहगीर

इस फिल्म का निर्देशन रितुपर्णो घोष ने किया था, जिसमें अक्षय कुमार और विद्या बालन एक साथ नजर आने वाले थे. हम आपको बता दें कि यह फिल्म देवानंद की प्रसिद्ध फिल्म गाइड की रिमेक थी। ये फिल्म रिलीज इसलिए नहीं की गई क्योंकि देवानंद ने फिल्म निर्माताओं को इस बात की अनुमति कभी नहीं दी थी.

बता दें कि देव आनंद की ये फिल्म बहुत ही प्रसिद्ध थी, जिसमें अक्षय कुमार का नाम राजू रखा गया था और आज अक्षय कुमार राजू के नाम से प्रसिद्ध हो गए हैं.

6. आसमान

इस फिल्म की घोषणा तो कि गई लेकिन उसके बाद फिल्म की शूटिंग नहीं शुरू की गई यह फिल्म 2012 में रिलीज होने वाली थी जो कि ब्लू की सीक्वल थी. इस फिल्म में जॉन अब्राहम,सोनल चौहान,नेहा ओबरॉय जैसे कुछ नए कलाकार भी थे. पहले की फिल्म ब्लू के मूल कलाकार यानी अक्षय कुमार, लारा दत्ता, संजय दत्त, कैटरीना कैफ और जायद खान ने भी अभिनय किया था.

7. सितारों के आगे

इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मनीषा कोइराला, लक्ष्मीकांत बेर्डे, फैरेल और परेश रावल जैसे बड़े-बड़े कलाकार थे. फिल्म में इतने बड़े बड़े स्टार होने के बावजूद भी सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो सकी. फिल्म का निर्देशन अरुणा ईरानी ने किया था.

8. पूरब की लैला पश्चिम की छैला

अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की जोड़ी तो आपको भी खूब पसंद होगी. जी हां, फिल्म में भी अक्षय कुमार के साथ सुनील शेट्टी और नम्रता शिरोडकर थे. 1997 की ये फिल्म 12 साल बाद बन तो गई थी, लेकिन सिनेमाघरों में कभी रिलीज नहीं हो सकी. आपको बता दें कि इस फिल्म के बाद में बॉलीवुड अभिनेत्री नम्रता ने शादी कर ली थी और फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया था.

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अकेली माँ के लिए बेटा कर रहा योग्य जीवनसाथी की तलाश, रखी है ये शर्त |

प्लास्टिक सर्जरी की वजह से बिगड़ गया इन एक्ट्रेस का चेहरा, सिर्फ 1 हुई खूबसूरत |

SSB कांस्टेबल भर्ती 2020 |

अनुष्का की प्रेगनेंसी पर रणवीर सिंह ने किया ऐसा कमेंट, पढ़कर लोग हो गए हैरान |

अब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दोबारा नहीं खेलेंगे सुरेश रैना |