कोरोना से बचने के लिए फ़िल्मी सितारों ने शुरू किया ये काम

करीना, सोनू सूद और अक्षय कुमार समेत ये बॉलीवुड सेलेब्रिटीज कोरोना से बचने के लिए कर रहे ये काम

अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव आते ही बॉलीवुड सितारों में कोरोना संक्रामण को लेकर चिंता बढ़ गई है. इसीलिए फ़िल्मी सितारे अब अपना इम्यून सिस्टम बढाने के लिए नित नए उपाए करने में जुटे हैं. गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन के साथ उनके बेटे अभिषेक और बहु ऐश्वर्या व उनकी बेटी भी कोरोना संक्रमित हो गई थी. इसी के तुरंत बाद रेखा के गॉर्ड और अनुपम खेर की माँ, उनके भाई, भाभी, अभिनेता पार्थ समथान, अभिनेत्री रेचेल सहित तमाम कलाकारों व उनके रिश्तेदारों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. यही वजह है कि अब सितारे covid-19 को लेकर सतर्क हो गए हैं.

इनमे अनुष्का शर्मा, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी , सोनू सूद, करीना कपूर और रकूल प्रीत शामिल हैं, जो कोरोना से बचने के लिए वो तमाम उपाए अपना रहे हैं, जिससे इम्युनिटी को मजबूत किया जा सके. इसकी जानकारी उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी अपने फैन से शेयर की है.
आइये देखते हैं क्या और कैसे कोरोना को मात देने में जुटे हैं ये सितारे…………

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा तो वैसे भी योग के जरिये हमेशा खुद को फिट रखती हैं और अपने फैंस को भी सलाह देती रहती हैं. कोरोना काल के दौरान भी उन्होंने ऐसी तमाम जानकारियां इंस्टाग्राम के जरिये अपने प्रशंसकों शेयर की है. फ़िलहाल वह कोरोना काल में घर में उगाई गई सब्जियों का ही सेवन कर रही हैं.

अनुष्का शर्मा

लाकडाउन के बाद से ही अनुष्का शर्मा घर पर हैं. अनुष्का ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बताया कि वह शरीर को एल्कलिने रखती हैं, ताकि इम्युनिटी मज़बूत हो सके. इसी के साथ वह सुबह की शुरुआत अदरक, काली मिर्च व हल्दी वाली की चाय के साथ करती हैं.

करीना कपूर

कोरोना से बचने के लिए करीना कपूर पालक के सूप का सेवन कर रही हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पालक तो वैसे भी गुणों की खान है. जिसका बखूबी फायदा करीना उठा रही हैं. साथ ही वह दूधी का सूप भी लेती हैं. ये सब चीज़ें फोलेट, कैल्शियम, मैग्नीशियम से भरी हुई है.

अक्षय कुमार

अपनी सेहत के प्रति हमेशा सजग रहने वाले अक्षय कुमार कोरोना काल में भी अपनी सेहत का खूब ख्याल रख रहे हैं. इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपने फैन से बताया कि वह सिर्फ शाकाहारी भोजन ही लेते हैं और हमेशा वह रात का खाना शाम को 6:30 या 7 बजे तक खा लेते हैं. इसके बाद वह खाना नहीं खाते हैं. सुबह अधिकांशतः वह बैरी अथवा टोस्ट पर एवाकाडो लगाकर खाते हैं।

रकुल प्रीत -सोनू सूद

रकुल प्रीत सिंह इन दिनो लौंग, इलायची, अदरक, दाल चीनी, काली मिर्च का काढ़ा बनाकर पी रही हैं. वह इस काढ़े को शहद के साथ पीती हैं.

तो वहीं सोनू सूद ने अपने खान – पान में विटामिन सी की मात्रा बढ़ा दी है. सोनू सूद को कोरोना काल में  मज़दूरों की मदद करते हुए भी देखे गए हैं. ऐसे में वह अपना खास ख्याल रख रहे हैं.

 

 

ये भी पढ़े:

बाढ़ के कारण बिहार और असम में हालात बेकाबू |

बॉलीवुड स्टार की कुछ ऐसी तस्वीरें जो सोशल मीडिया पर जमकर हो रही वायरल |

सुशांत सिंह राजपूत के लिए रिया चक्रवर्ती ने लिखा ये भावुक पोस्ट |

अब कोरोना जांच के लिए नहीं चुकाने पड़ेंगे हज़ारों रूपये |

सुशांत सिंह राजपूत मामले में पुलिस ने लिया बड़ा फैसला |