शादी के लिफाफे में कितने रुपए रखते हैं बॉलीवुड स्टार्स जानिए
/

शादी के लिफाफे में कितने रुपए रखते हैं बॉलीवुड स्टार्स, अमिताभ बच्चन ने बताई सच्चाई

शादी पार्टी में जाना किसे पसंद नहीं होता है. शादी बैंड बाजा बारात और नाचना गाना हर भारतीय को बहुत ही पसंद है. हमारे भारत में जब भी शादी तय होती है तो यह एक बहुत ही बड़ा शगुन माना जाता है. सभी बहुत ही प्रसन्न और उत्साह से भरे हुए दिखाई देते हैं क्योंकि शादी एक नए रिश्ते की शुरुआत होती है. भारतीय शादी को एक त्यौहार की तरह मनाते हैं जिस में धूमधाम से तैयारी करते हैं और स्वादिष्ट भोजन तैयार करवाते हैं.

यह बात भी आपको पता होगी कि जब भी हम किसी की शादी में जाते हैं तो कोई ना कोई गिफ्ट जरूर ले जाते हैं क्योंकि यह माना जाता है कि कोई तोहफा लिए बिना शादी में नहीं जाना चाहिए. इसके अलावा हम भारतीय अगर कोई उपहार नहीं ले जा पाते हैं तो पैसे वाला एक लिफाफा खरीद लेते हैं. जिसमें अपनी इच्छा और श्रद्धा के अनुसार रुपए रखकर दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद के रूप में दे देते हैं. इससे गिफ्ट ना ले जाने पर भी कोई शर्मिंदगी महसूस नहीं होती है.

लेकिन सबसे बड़ी दुविधा यह रहती है कि हम लिफाफे में कितने रुपए रखें, क्योंकि हर इंसान अपनी मासिक आय के हिसाब से ही लिफाफे में पैसे रख सकता है. इसके अलावा शादी में जाने वाले व्यक्ति को यह भी ध्यान में रखना पड़ता है कि वह जिसकी शादी में जा रहा है. वह उनका कितना करीबी है क्योंकि करीब का रिश्ता होने पर उनको उसी हिसाब से शगुन देना पड़ता है.

यह सब सोचते हुए आपने एक बार यह तो जरूर ही सोचा होगा कि बॉलीवुड के बड़े बड़े स्टार जब किसी की पार्टी में जाते हैं तो वे लिफाफे में कितने रुपए रखते हैं. जी हां तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बॉलीवुड के अमीर सितारे अपने लिफाफे में कितने रुपए का शगुन रखते हैं.

बॉलीवुड इंडस्ट्री की शादी पार्टियां

बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे हो या कोई और बड़ी हस्ती हो जब भी इनके परिवार में किसी की शादी होती है, तो मीडिया वालों की नजर इन्हीं पर टिकी रहती है. इन बड़े सितारों की शादी में जब भी कोई आता है तो फोटोग्राफर फोटो लेने में लगे रहते हैं. इसके अलावा आपके दिमाग में यह बात तो जरूर आती होगी कि जब यह लोग शादी पार्टी में जाते हैं तो कोई उनसे ज्यादा अमीर होता है तो कोई कम अमीर होता है. इसमें बॉलीवुड के सुपरस्टार कैसे यह फैसला ले पाते होंगे कि किस को क्या उपहार देना है और अगर पैसे का लिफाफा देना है तो किस में कितने रुपए रखने हैं.

शगुन के लिफाफे में रखते हैं कितने रुपए

हम आपको बता दें कि शो के दौरान जब अमिताभ बच्चन जी से कपिल शर्मा द्वारा यह पूछा गया कि वह जब किसी शादी पार्टी में जाते हैं तो शगुन के लिफाफे में कितने रुपए रखते हैं, तो उन्होंने बताया था कि इंडस्ट्री के सभी सितारे शगुन के लिफाफे में 101 रुपए रखते हैं. जी हां, यह जानकर आपको बहुत ही हैरानी हुई होगी, लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. महानायक अमिताभ बच्चन जी ने इसकी खास वजह भी बताई थी.

अमिताभ जी ने यह बताया कि जब भी किसी शादी पार्टी में किसी डायरेक्टर, फिल्म निर्माता या फिर किसी जूनियर आर्टिस्ट को बुलाया जाता है, तो वह संकोच करते होंगे कि लिफाफे में कितने रुपए रखे जाएं. यही सब वजह ध्यान में रखते हुए rs. 101 की साधारण सी राशि तय की गई है. इससे ना तो शादी पार्टी में आने से किसी को कोई संकोच होगा और ना ही कोई दुविधा होगी.

 

 

ये भी पढ़े:

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के पति हैं अरबपति |

आसमान छूने वाला है सोने का भाव, आज सस्ता सोना खरीदने का अंतिम मौका |

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मेहता साहब एक एपिसोड की लेते हैं इतनी फ़ीस |

भारती ने किया कपिल की बीवी को लेकर हैरान करने वाला खुलासा |

साथ निभाना साथिया की कोकिलाबेन असल जिंदगी में हैं काफी बोल्ड |