सुशांत केस में मुंबई पुलिस कमिश्नर का चौकाने वाला बयान
/

एम्स की रिपोर्ट के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर ने किया चौकाने वाला खुलासा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मौत का काफी समय बीत चुका है लेकिन उनकी मौत की यह गुथी सुलझने का नाम नही ले रही है। केस में AIIMS की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर बवाल मची हुई है। सुशांत की फैमिली और फैन्‍स यह मानने को तैयार नहीं है कि एक्‍टर ने साइड किया था.

‘खत्‍म नहीं हुई मुंबई पुलिस की जांच

 

मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने कहा उन्हें इस रिपोर्ट पर कोई आश्चर्य नहीं है. कूपर अस्पताल की टीम का भी ये ही निष्कर्ष था. उन्होंने आगे कहा कि वे सभी जिन्होंने बिना किसी जानकारी के हमारी जांच की आलोचना की, विभिन्न चैनलों पर जाकर टिप्पणियां कीं. उन्हें वे चुनौती देते हैं कि जांच के रूप में जो भी गोपनीय चीजें जानते हैं उसका खुलासा करें. कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थों और एक प्रेरित अभियान के तहत ऐसा किया.

मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने कहा एम्‍स की रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई जांच में भी सुसाइड की बात निकलकर सामने आई है। मुंबई पुलिस की जांच में भी यही बात आई थी। पुलिस कमिश्‍नर ने कहा कि सीबीआई एक प्रोफेशनल एजेंसी है और उन्‍हें उनकी जांच पर पूरा भरोसा है। परमबीर सिंह ने आगे यह भी कहा कि मामले में मुंबई पुलिस की जांच भी खत्‍म नहीं हुई है और इसे होल्‍ड पर रखा गया है।

सुप्रीम कोर्ट भी पुलिस रिपोर्ट पर थी संतुष्‍ट

परमबीर सिंह ने कहा,

‘इस पूरे मामले में मैं सिर्फ यह कहना चाहूंगा कि हमारी जांच पूरी तरह प्रोफेशनल थी। कूपर अस्‍पताल ने भी प्रोफेशनल तरीके से पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट तैयार की थी। जब सुप्रीम कोर्ट ने मामले में मुंबई पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी और हमने कोर्ट को रिपोर्ट सौंपी थी, तब कोर्ट इस पर संतुष्‍ट‍ि जाहिर की थी। हमारा केस कभी सीबीआई को नहीं सौंपा गया था। बिहार पुलिस की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। अब क्‍योंकि मामले में सीबीआई जांच कर रही है, इसलिए हमने अपनी जांच को होल्‍ड पर रखा है और वह किसी निष्‍कर्ष पर नहीं पहुंचा है। हमारी जांच भी जारी है।’

कमिश्नर ने कहा सीबीआई की जांच पर हमें पूरा भरोसा है

मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने आगे कहा,

‘सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यदि मुंबई पुलिस मामले में कोई एफआईआर दर्ज करती है तो उसे सीबीआई को सौंपा जाए, ताकि कोई दोराय नहीं हो। हमने सीबीआई को जांच में पूरा सहयोग किया है। सीबीआई को सारे दस्‍तावेज और सबूत सौंपे। क्राइम सीन को मुंबई पुलिस ने तब तक सुरक्ष‍ित रखा, जब तक कि एम्‍स की फॉरेंसिक टीम वहां नहीं पहुंची। सीबीआई एक प्रोफेशनल एजेंसी है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह मामले में अपनी पुख्‍ता रिपोर्ट सौंपेगी। मुंबई पुलिस की जांच में जो बातें आई थीं, सीबीआई जांच में भी वही बातें सामने आई हैं।’

 

 

 

ये भी पढ़े:

आज का राशिफल : इन 2 राशियों के लिए अच्छा है आज का दिन, सिंह राशि वाले गलती से भी न करें ये काम |

6 अक्टूबर 2020: जन्मतिथि के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन |

हिंदी जोक्स: मैडम ने बच्चों से पूछा, “गंगा, यमुना, सरस्वती, कावेरी भारत की नदियां हैं तो पाकिस्तान |

इस फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री लेने जा रही सुष्मिता सेन की बेटी, देखें शूटिंग की तस्वीरें |

हाथरस आरोपियों से मिलने पहुंचे BJP सांसद, जेलर ने किया ये सलूक |