5 मिनट के किसिंग सीन में रोने लगी थी रेखा, सेट पर लोग....
/

जब 5 मिनट के किसिंग सीन में रोने लगी थी रेखा, सेट पर लोग बजा रहे थे तालियां, फिर….

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा आज जिस मुकाम पर पहुंचे हैं वहां सिर्फ उनकी कड़ी मेहनत और लगन का नतीजा है. रेखा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी. अपने करियर के दौरान उन्हें बहुत ही तकलीफ झेलनी पड़ी. हम आपको बता दें कि रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में हुआ था. आज वह पूरी 65 साल की हो चुकी हैं.

 

5 मिनट के किसिंग सीन में रोने लगी थी रेखा

जब रेखा 15 साल की उम्र में एक फिल्म में काम कर रही थी, तो सेट के दौरान उनके साथ एक ऐसा हादसा हो गया जिसके बारे में उन्होंने कभी नहीं सोचा था. दरअसल रेखा फिल्‍म ‘अनजाना सफर’ की शूटिंग में व्यस्त थी इस फिल्म में उनके साथ विश्वजीत अहम भूमिका में नजर आने वाले थे. शूटिंग के समय दोनों को ही एक किसिंग सीन करना था, जो कि पूरे 5 मिनट का किस सीन था. इस रोमांटिक सीन के लिए रेखा पूरी तरह से तैयार थी. लेकिन उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि किसिंग सीन पूरे 5 मिनट तक चलेगा.

 

खबरों के मुताबिक डायरेक्टर ने यह से रेखा को परेशान करने के लिए रखा था. कुछ तैयार होने के बाद डायरेक्टर ने जैसे ही एक्शन बोला तुरंत रेखा के हीरो ने उन्हें किस करना शुरू कर दिया, जैसा कि हमने आपको बताया कि रेखा इस बात की जानकारी नहीं थी. वह किसिंग सीन के दौरान रोने लगी. इसके बावजूद वहां पर जितने भी लोग खड़े थे वहां सिटिया बजा रहे थे.

रेखा के किसिंग सीन के बारे में यासिर उस्मान ने अपनी किताब में भी किया जिक्र

किस का सीन लगातार चल रहा था और डायरेक्टर ने भी कट नहीं बोला, जिसकी वजह से रेखा कोई भी रिएक्शन नहीं दे पाई. रेखा का मानना था कि, उनके साथ यह सीन जबरदस्ती किया गया है जिस वजह से उनकी आंखों में आंसू आ गए. हम आपको बता दें कि, रेखा से जुड़ी इस बात का जिक्र यासीर उस्‍मान ने अपनी किताब ‘रेखा: एन अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ में किया था. इस किताब में रेखा को लेकर उनके और विनोद मेहरा के अफेयर के बारे में भी चर्चा की गई है. लेकिन रेखा ने इस बात को मानने से इनकार कर दिया है कि दोनों के बीच कोई रिलेशनशिप थी.

रेखा के किसिंग सीन के चर्चे अमेरिका में भी हो चुके हैं

रेखा ने इस हादसे को भुलाया नहीं और वह यह मामला लेकर सीधे कोर्ट जा पहुंची. रेखा के साथ इस मामले पर सेंसर बोर्ड ने भी आपत्ति जताई. इसके बाद यह मामला काफी बड़े विवाद में बदल गया. उस समय अमेरिका की एक मैगजीन में भी इस बात को लेकर चर्चा की गई थी. ‘लाइफ मैग्जीन’ के कवर पर रेखा की हिस्टोरी छापी गई थी, जिसका टाइटल ‘द किसिंग क्राइसिस ऑफ इंडिया’ दिया गया था.

 

अगर हम बात करें, रेखा के फेवरेट सितारों की तो रेखा को मुमताज और जितेंद्र बहुत ही पसंद थे. रेखा तो जितेंद्र की इतनी दीवानी थी कि, एक बार उनकी शूटिंग देखने के लिए उन्होंने पुलिस के डंडे भी खाए. फिलहाल आज रेखा खुद इतनी बड़ी स्टार बन चुकी हैं. अपने समय से लेकर आज तक रेखा ने कई बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया है.

 

 

 

ये भी पढ़े:

महाभारत: कैसे हुआ था कुंती,धृतराष्ट और गांधारी की मृत्यु? संजय के साथ हुआ था ये |

नन्हे सलमान-कैटरीना की फोटो वायरल, लोगों को खूब आई पसंद |

राहुल द्रविड़ के करीबी इस अंडर-19 खिलाड़ी ने की आत्म हत्या |

माँ बनी सपना चौधरी के ‘Balam Mane Leja Re’ पर ठुमके देख झूमे फैंस |

फिल्म भूतनाथ का नन्हा बच्चा बंकू हो चुका है इतना बड़ा, फिल्मों से दूर कर रहा ये काम |