राहुल द्रविड़ के करीबी इस अंडर-19 खिलाड़ी ने की आत्म हत्या

क्रिकेट की दुनिया के पूर्व रणजी खिलाड़ी एम सुरेश कुमार को शुक्रवार की रात मृत अवस्था में पाया गया. कहा जा रहा है कि, उन्होंने आत्महत्या की है. इस बात की जानकारी पुलिस ने स्वयं पब्लिक की है. पुलिस का कहना है कि, सुरेश ने अपने ही घर पर आत्महत्या की है, और वहीं से उनका मृत शरीर बरामद किया गया. सुरेश कुमार की उम्र लगभग 47 साल थी.

 

राहुल द्रविड़ के करीबी इस अंडर-19 खिलाड़ी ने की आत्म हत्या

 

रणजी खिलाड़ी सुरेश थे ऑलराउंडर

बता दें कि रणजी खिलाड़ी सुरेश कुमार ऑल राउंडर थे, उन्होंने साल 1992-93 में पहला रणजी डेब्यू किया था. जिसके बाद उन्होंने साल 2005-06 तक लगातार 72 मुकाबले पूरे किए थे. वह रणजी ट्रॉफी में केरल के लिए खेला करते थे. एम सुरेश कुमार ने अपने 72 मुकाबलों में पूरे 1,657 रन बनाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने 196 विकेट भी लिए थे.

 

राहुल द्रविड़ के करीबी इस अंडर-19 खिलाड़ी ने की आत्म हत्या

 

महज 13 साल की उम्र में शुरू किया था करियर

सुरेश कुमार ने क्रिकेट खेलने की शुरुआत लगभग 13 साल की उम्र से ही कर दी थी. बता दें कि उन्होंने 90 दशक में केरल तमिलनाडु पर पहली जीत भी हासिल करवाई थी.वैसे तो सुरेश कुमार बहुत ही टैलेंटेड थे, लेकिन उन्हें इंडियन टीम के लिए खेलने का मौका कभी नहीं मिल सका. सुरेश ने केरल में 52 धरती मैच खेले थे, और इसके अलावा उन्होंने रेलवे के लिए लगभग 17 रणजी मैच खेले हैं.

उन्होंने इंडिया के लिए अंडर-19 क्रिकेट भी खेला था. 1952 में उन्हें वनडे टीम के लिए भी सेलेक्ट किया गया था, लेकिन बाद में उनके हाथ से यह मौका निकल गया.

 

राहुल द्रविड़ के करीबी इस अंडर-19 खिलाड़ी ने की आत्म हत्या

 

 

रेलवे में कर रहे थे नौकरी

फिलहाल इस समय सुरेश रेलवे में नौकरी कर रहे थे. उसी बीच सुरेश ने दलीप ट्रॉफी में साउथ जोन और सेंट्रल जोन में जाने की तरफ से किस्मत आजमाई थी.

 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ भी कर चुके हैं तारीफ

एम सुरेश कुमार की शानदार गेंदबाजी और रिकॉर्ड देखकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भी तारीफ की थी एक बहुत बेहतरीन क्रिकेटर थे, इतने शानदार गेंदबाज होने के बावजूद भी उन्हें इंडियन टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिल पाया. उनकी दुखद और हैरान कर देने वाली मृत्यु की जानकारी को लेकर पुलिस टीम जांच कर रही है.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

जब 5 मिनट के किसिंग सीन में रोने लगी थी रेखा, सेट पर लोग बजा रहे थे तालियां |

Bigg Boss 14: 12 दिन के लिए सिद्धार्थ शुक्ला ले रहे हैं इतनी मोटी रकम |

GOLD PRICE : सस्ता सोना खरीदने का अंतिम मौका, दिवाली तक हो जायेगा इतना महंगा |

Amazon पर रिलीज होंगी ये 9 बड़ी फिल्में, न्यू लुक में नजर आएंगे वरुण धवन |

बिग बॉस: पवित्रा पुनिया ने बताई अपने ब्रेकअप की वजह |

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.