कियारा आडवाणी के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी ख़ास बातें
/

कियारा आडवाणी के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी ख़ास बातें

बॉलीवुड अदाकारा कियारा आडवाणी का आज 28 वा जन्मदिन है। बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म “फुगली” से कदम रखा। कियारा बॉलीवुड में

बॉलीवुड अदाकारा कियारा आडवाणी का आज 28 वा जन्मदिन है। बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म “फुगली” से कदम रखा। कियारा बॉलीवुड में आने से पहले तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में जानी मानी अभिनेत्री है और लाखो दिलो पर राज करती हैं। 2019 फिल्म कबीर में भारतीय हिंदी भाषा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म में मुख्य अभिनेत्री के रूप में शाहिद कपूर के साथ काम किया था।

उन्होंने तेलुगु फिल्म भारत अने नेनु मे काम किया और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्मो में एक अभिनेत्री बन गयी हैं। जानिए आज उनसे जुड़ी सारी ख़ास बातें –

अभिनेत्री कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1992 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ है। कियारा का निक नेम आलिया आडवाणी है। कियारा के पिता जगदीप आडवाणी पेशे से व्यवसायी हैं और माता जी गेनेवीवे जाफरी अध्यापिका हैं।  एक्ट्रेस के पिता लखनऊ से थे और माँ जो स्कॉटिश, आयरिश, पुर्तगाली, और स्पेनिश पूर्वजों की ईसाई, मुस्लिम परिवार से सम्बन्ध रखती हैं। कियारा आडवाणी का एक छोटा भाई भी है, जिसका नाम मिसाल आडवाणी है।

आपको बता दें कि कियारा आडवाणी, इंडस्ट्रीलिस्ट मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की बचपन से ही सहेली रही हैं। कियारा आडवाणी ने अपनी शुरुआती पढाई मुंबई से पूरी की है। उन्होंने एक्टिंग की बारीकियों का प्रशक्षिण अनुपम खेर एक्टिंग स्कूल से सीखी है। साल 2016 की स्पोर्ट बायोपिक फिल्म ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में काम किया था, हिंदी रोमांटिक ड्रामा कबीर सिंह और कॉमेडी गुड न्यूज़ में अदाकारी से सबका दिल जीत लिया।

कबीर सिंह में उनका अभिनय बहुत ही अच्छा था। कियारा आडवाणी ने एक इंटरव्यूज के दौरान बताया था कि, ‘जब मैंने अपने करियर कि  शुरुआत की थी तो मैं हमेशा यही मनाती थी कि मैं एक जैसे ही भूमिकायें न करने लगूं। मैं देखती थी कि कैसे लोग एक्ट्रेस को एक जैसी भूमिका ही ऑफर करने लगते थे फिलहाल मेरी प्रार्थना सफल हुई मुझे जितने भी फिल्मे ऑफर हुईं, वे एक-दूसरे से बहुत अलग थीं। मेरे करियर में यह अपने आप हुआ है और इसकी मुझे आशा भी थीं इसके लिए मै खुद को लकी  मानती हूँ।

एक्ट्रेस कियारा आडवाणी भारतीय दिग्गज अभिनेता दिवंगत अशोक कुमार की पोती हैं और शायद आपको पता भी होगा कि  एक और अन्य भारतीय दिग्गज दिवंगत अभिनेता सैयद जाफरी की नातिन भी हैं, परंतु बॉलीवुड में करियर की शुरुआत करने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया और कियारा आडवाणी रख लिया। बचपन से ही अभिनेत्री बनने की इच्छा थी एवं उनके पिताजी ने 3 इडियट फिल्म देखने के बाद कियारा को बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए अनुमति दी थी ।

साल 2019 में ज़ी सिने अवार्ड्स तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में बेस्ट फाइंड ऑफ़ द ईयर फ़िल्म भारत अने नेनु के लिए कियारा अडवाणी को सम्मानित किया गया था।

 

 

 

ये भी पढ़े:

मुमताज जन्मदिन : 73 साल हुई मुमताज,आज कल जाने कहां हैं ये फेमस अभिनेत्री |

देश में कोरोनावायरस से बिगड़ रहे हालात, छोटे शहरों में भी बढ़ रहा है संक्रमण |

भारत आ रहे हैं राफेल विमान, जानें राफेल के बारे में सबकुछ, क्यों इसे ही चुना गया |

सिर्फ 36 मिनट में पता चलेगा कोरोना है या नहीं, वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता |

फरार चल रहे विकास दुबे के 10 गुर्गे एक साथ कोर्ट में कर सकते हैं सरेंडर |