इन अभिनेत्रियों ने फिल्मो के लिये ठुकराया बना बनाया करियर, आज छू रही हैं बुलंदी

इंसान अपना पूरा जीवन अपना करियर बनाने में बिता देता है, लेकिन फिर भी कामयाबी उसके हाथ नहीं आती है, लेकिन इसके विपरीत कुछ ऐसे लोग भी है, जो अपने बने बनाए करियर को अपने हाथों से ही ठुकरा कर अपने सपने को जिया है और उसमें खुश भी है। न जाने कितने युवा अपनी लगी हुई नौकरी और बने बनाये करियर को छोड़कर फिल्मों में काम करने के लिए आते हैं। मन में कुछ ज्यादा पाने की चाह और कुछ अलग हटकर करने का जज़्बा उन्हें करियर छोड़ने के लिए मजबूर करता है। ऐसी ही कई प्रसिद्ध अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने बने हुए करियर को छोड़कर फिल्मों में कदम तो रखा ही साथ ही आज वो फिल्मों में सफलता की बुलंदियों में भी हैं। आइए जानें उन अभिनेत्रियों के बारे में…..

सोनाक्षी सिंहा

इन अभिनेत्रियों ने फिल्मो के लिये ठुकराया बना बनाया करियर, आज छू रही हैं बुलंदी

शत्रुधन सिंहा की बेटी सोनाक्षी सिंहा अपनी स्कूली शिक्षा आर्य विद्या मंदिर में की और बाद में मुंबई के श्रीमाती नाथीबाई दामोदर थैकसोयर्स महिला विश्वविद्यालय में डिजाइनिंग की पढ़ाई की। आपको बता दें कि सोनाक्षी ने अपने करियर की शुरुआत कॉस्टयूम डिजाइनर से की थी। उन्होंने सलमान खान-स्टारर दबंग में अपने अभिनय की शुरुआत करने से पहले लैक्मे फैशन वीक में रैंप वॉक किया, जिसके कारण उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिला।

सोहा अली खान

इन अभिनेत्रियों ने फिल्मो के लिये ठुकराया बना बनाया करियर, आज छू रही हैं बुलंदी

पटौदी खानदान की बेटी सोहा अली खान लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में मास्टर्स की डिग्री हासिल करने वाली अभिनेत्री ने पारिवारिक परंपरा के अनुरूप फिल्मों में आने का फैसला करने से पहले फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक के लिए काम किया। 2006 में उन्होंने ‘रंग दे बसंती’ फिल्म में काम किया जिसके बाद उनको बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस की कारण आईफा अवार्ड और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए गिफा अवार्ड दिया गया।

अमीषा पटेल

इन अभिनेत्रियों ने फिल्मो के लिये ठुकराया बना बनाया करियर, आज छू रही हैं बुलंदी

अर्थशास्त्र में डिग्री हासिल करने  के साथ, अमीषा पटेल  उसी क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए मैसाचुसेट्स से भारत लौटीं थी, लेकिन जहाँ उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। फिल्म ‘कहो ना … प्यार है’ उनके फ़िल्मी करियर की पहली फिल्म थी, जिसमें उनके अभिनय को सभी ने सराहा भी था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और सफलता के चरम पर पहुंच गयीं। फिल्मों के कारण उन्होंने करियर को छोड़ दिया।

परणीति चोपड़ा

इन अभिनेत्रियों ने फिल्मो के लिये ठुकराया बना बनाया करियर, आज छू रही हैं बुलंदी

परणीति चोपड़ा ने निवेश बैंकिंग में मजबूत रुचि के साथ, यूके के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री प्राप्त की। जब वह भारत लौटीं, तो प्रियंका चोपड़ा ने उन्हें यशराज फिल्म्स से मिलवाया, जहाँ उन्होंने मार्केटिंग विभाग में इंटर्नशिप के लिए आवेदन किया। इसके बाद, उन्होंने अपनी पीआर टीम के लिए जनसंपर्क सलाहकार के रूप में काम किया। इसके बाद उन्होंने उसी प्रोडक्शन हाउस के साथ लेडीज वर्सेस रिकी बहल (2011) से बॉलीवुड में कदम रखा।

यह भी पढ़े:बॉलीवुड का बदला ट्रेंड, बिना शादी के मां बन चुकी हैं ये खूबसूरत हसीनाएं, जानिए कौन

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू

नई दिल्ली में गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में तापसी पन्नू ने काम किया था। उन्होंने गेट वी गॉर्जियस नाम के एक चैनल वी शो के लिए ऑडिशन दिया, जिसने उन्हें एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में पहुंचा दिया। उन्होंने तेलुगु फिल्म, झुम्मंडी नादम (2010) से अपनी शुरुआत की। इसी के साथ उन्होंने फिल्मों में करियर शुरू किया और अपनी इंजीनीरिंग की जॉब छोड़ दी।

यह भी पढ़े:दीपिका ने जिस पार्टी के लिए माँगा था ड्रग्स उसकी तस्वीरें आई सामने, सोनाक्षी भी थी उसका हिस्सा

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम में आई तेजी, जानिए आज का भाव |

22 दिन पहले बढ़ा था पेट्रोल और डीजल का दाम, जानिए आज का भाव |

प्रभास और अनुष्का शेट्टी शादी की तस्वीरें हुई वायरल |

बॉयकॉट के बाद अचानक क्यों बढ़े तनिष्क के खरीदार, जमा होने लगी भारी भीड़, जानिए वजह |

हिंदी जोक्स : बेटी – मैं पड़ोसी से प्यार करती हूं और भाग रही हूं उसके साथ..!! बाप – थैंक गॉड, बेटी |

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.