Gold Price 24 October : सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम में आई तेजी, जानिए आज का भाव

सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। पिछले काफी दिनों से सोने और चांदी के दाम में उतार -चढाव जारी था। वही पिछले काफी दिनों से सोने की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज़ की गई है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में सोने का दाम में 75 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार सप्ताह के आखिरी कारोबारी साल में इस भाव कमी के साथ दिल्ली में सोने की कीमत 51,069 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया। इससे पिछले सत्र में सोने की कीमत 51,144 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना का भाव

Gold Price 24 October : सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम में आई तेजी, जानिए आज का भाव

हालांकि, चांदी की कीमत 121 रुपये की बढ़ोत्तरी के साथ 62,933 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। इससे पिछले सत्र यानी गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चांदी की कीमत 62,812 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना के दाम तेजी के साथ 1,908 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। चांदी का भाव 24.72 डॉलर प्रति औंस पर रही। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल का कहना है कि, ”अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव और अमेरिकी आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज को लेकर अनिश्चितता के बीच डॉलर इंडेक्स के पॉजिटिव रहने के बावजूद शुक्रवार को सोने के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला।” न्यूयार्क में सोना 0.35 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,911.30 डालर प्रति औंस हो गया।

सर्राफ बाजार में चांदी का भाव

Gold Price 24 October : सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम में आई तेजी, जानिए आज का भाव

शुक्रवार को चांदी की वायदा कीमतों में भी तेजी देखने को मिली। दिसंबर में डिलिवरी वाली चांदी का भाव 56 रुपये यानी 0.09 फीसद की तेजी के साथ 62,671 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रही थी। इसमें 15,721 लॉट के लिए कारोबार हुआ। माना जा रहा था कि अक्टूबर के अंतिम दिनों में सोने की कीमत बढ़ेंगे लेकिन फिलहाल अभी सोने के भाव में ज्यादा बढ़ोतरी आने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

एकता कपूर के शो को लगा झटका, TRP में नंबर 1 पर पहुंचा ये शो |

बुर्ज खलीफा पर चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने दुबई में लगाए ठुमके, करोड़ो लोगों ने देखा वीडियो |

कपिल शर्मा शो में सनी देओल और धर्मेंद्र के बीच हुई लड़ाई, देखें वीडियो |

इन अभिनेत्रियों ने फिल्मो के लिये ठुकराया बना बनाया करियर |

डिवोर्स एलुमनी में मलाइका ने अरबाज खान से लिए थे 15 करोड़ |

 

Leave a comment

Your email address will not be published.