पिछले 24 घंटों में 38 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस केस आए
/

भारत में बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटों में 38 हजार से ज्यादा केस आए सामने

पिछले 24 घंटों में देश में कोरोनावायरस के 38 हजार से ज्यादा मामले आए हैं। देश के छोटे राज्यों।‌में वायरस बहुत तेज रफ्तार से फैल रहा है।

भारत में कोरोनावायरस के कारण स्थितियां अब बद-से-बदतर होती जा रही है। बीते दिन एक नया और खौफनाक रिकॉर्ड बना है। दरअसल पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 38,902 मामले आए हैं जो अब तक का कोरोनावायरस का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस दौरान 543 लोगों की मौत हुई है। देश के लिए हालात चिंताजनक हो चले हैं।

3.73 लाख एक्टिव केस

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक कोरोनावायरस के कुल 10,77,618 मामले सामने आए हैं जिनमें से 26,816 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में अब कोरोनावायरस के 3.73 लाख कुल एक्टिव केस हैं जबकि 6.77 लाख पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

यूपी में बढ़ता आंकड़ा

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 90 मामले आए हैं इसके साथ ही यहां कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 4,024 तक पहुंच गया है। वहीं ताज नगरी आगरा में 18 नए मामले आए हैं। प्रयागराज में अब कोरोना के 57 नए केस आए हैं। आपको बता दें कि यूपी के लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद से लगातार कोरोनावायरस के मामले आ रहे हैं जिससे यूपी सरकार की मुश्किलें बढ़ रही हैं।

हरियाणा में 25 हजार के पार संक्रमण

हरियाणा में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जहां पिछ्ले 24 घंटों में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस दौरान 750 लोगों के कोरोना से संंक्रमित होने की खबरें आईं हैं। इसके साथ ही अब ये संख्या 25 हजार के पार जा चुकी है। आपको बता दें कि राज्य के दिल्ली से सटे जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद सबसे ज्यादा इस जानलेवा वायरस से प्रभावित हुए हैं।

बिहार में कोरोना की तेज होती रफ्तार

बिहार में अब कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में यहां 1,667 नए केस आए हैं। इस दौरान 177 लोगों की मौत हुई है। आपको बता दें कि कोरोना के बिहार में अब तक कुल 24,967 केस आ चुके हैं। हाल के दिनों में ये आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है। साथ ही यहां रिकवरी दर 77 प्रतिशत से घटकर 63.17 हो गई है।

राजस्थान में 711 मामले

बात अगर राजस्थान की करें तो पिछ्ले 24 घंटों में यहां 711 नए केस आने के साथ 7 लोगों की मौत भी हुई है। जो एक बुरी खबर है। राज्य में 28,500 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं वहीं 6,800 लोग इस वायरस से अपना इलाज करा रहे हैं। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से कोरोनावायरस के संबंध में मुलाकात की है।

छत्तीसगढ़ और झारखंड के बढ़े मामले

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में 243 नए मामले आए हैं। छत्तीसगढ़ में 5,246 कुद संक्रमण केस हो चुके हैं। वहीं इस दौरान झारखंड में 289 नए कोरोना के मामले आए हैं। इस दौरान झारखंड में 2 लोगों की मौत हो चुकी है। झारखंड में कोरोनावायरस के कुल 5,385 मामले सामने आ चुके हैं।

घबराने की जरूरत नहीं

पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस की स्थिति को लेकर सरकार की तरफ से एक बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल, मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने कहा है कि राज्य में किसी को भी घबराने की कोई जरूरत नहीं हैं। राज्य में हालात अभी पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। इसलिए किसी भी तरह के संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है।

वैक्सीन का ट्रायल शुरू

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच लोगों को इंतजार है तो बस कोरोनावायरस की वैक्सीन का। हाल ही में हरियाणा के पीजीआईएमएस में कोरोनावायरस की वैक्सीन को-वैक्सीन का पहला ट्रायल किया गया है। इसी बीच अब दिल्ली के एम्स अस्पताल के पैनल ने को-वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल को मंजूरी दे दी है जिसका पंजीकरण सोमवार से शुरू होगा।

 

 

 

ये भी पढ़े:

10 बॉलीवुड अभिनेत्रियां जो नशे की हैं आदी |

देश में फिर लग सकता है लॉकडाउन |

कोरोनावायरस के बढ़ते मामले देख नीतीश के सुशासन फर भड़के तेजस्वी |

कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर फिर पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय अदालत जा सकता है भारत |

रविवार तुला और कर्क राशि के लिए होगा शुभ, इन राशि के जातकों को हो सकती है हानि |