बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ जो नशे की हैं आदी

10 बॉलीवुड अभिनेत्रियां जो नशे की हैं आदी, एक का हुआ करियर बर्बाद तो एक दुनिया को कह गयी अलविदा

आजकल सिगरेट पीना आदत से ज्यादा शौक बन चूका है। इन चीज़ो को लोगो ने एक फैशन स्टेमेंट बना लिया है। इसका गहरा असर बॉलीवुड पर भी है यह बात आज के समय की नहीं है बॉलीवुड के लिए बल्कि यह सालों पुरानी है। बॉलीवुड में कई ऐसे एक्ट्रेस रही हैं, जिनको इन चीज़ो की बहुत बुरी लत थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि केवल अभिनेता ही नहीं बल्कि बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियां भी शराब का सेवन करती है और सिगरेट के बुरी लत का शिकार रही हैं।

राखी गुलज़ार –

 

अभिनेत्री राखी गुलज़ार बहुत ही बेहतरीन अदाकारा थी साथ ही ख़ूबसूरत में भी कम नहीं थीं। जिंदगी में हमेशा उन्हें प्यार की तलाश रही लेकिन नहीं मिला, अगर मिला भी तो ज्यादा टाइम तक रहा नहीं। राखी ने शराब को ही अपना साथी बनाया और एक समय उन्हें इसकी लत लग गयी थी, वो इसके बिना नहीं रह सकती थी।

मनीषा कोइराला –

 

अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने कई हिट फिल्मे की हैं और उनकी ज़िन्दगी संघर्ष भरी रही है। उन्हें शराब की लत तब लगी जब उनकी शादी टूट गयी। वो हमेशा नशे में रहने लगी। शराब से उनकी सेहत पर भी असर पड़ा है, जिससे वो कैंसर जैसी बीमारी से ठीक होकर वापस आयी हैं। हालांकि अब उन्होंने शराब को छोड़ दिया है।

सुष्मिता सेन –

भारत की पहली मिस यूनिवर्स ,बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने कई हिट फिल्मे दी हैं। काफी लंबे समय से बॉलीवुड से दूर रही हैं। वह एक सुपरहिट मॉडल भी हैं। उन्हें शराब पीने का शौक भी है और उन्हें शराब और सिगरेट की बुरी लत लग गयी है, जिससे उनका रिलेशनशिप भी ज्यादा दिन नहीं टिक पाया। उनको कई पार्टी और इवेंट के दौरान शराब सेवन करते हुए देखा गया है।

अमीषा पटेल –

अभिनेत्री अमीषा पटेल बहुत ही बेहतरीन अदाकारा हैं। उन्होंने अपने करियर में सुपरहिट फिल्म कहो न प्यार और ग़दर जैसी फिल्मो से अपनी अदाओ का जलवा बिखरा है। लेकिन उनको शराब की बहुत बुरी लत है, जिसके चलते वह अपना करियर भी गंवा चुकी हैं। शराब के सेवन की वजह से उनकी पर्सनालिटी पर भी असर दिखा है। अमीषा पटेल इन चीजों का ज्यादा मात्रा में सेवन करती हैं।

कोंकण सेन –

एक्ट्रेस कोंकण सेन शर्मा भी बहुत ही टैलेंटेड अभिनेत्री हैं। उन्होंने बहुत अच्छी फिल्मे की हैं, हालांकि उन्हें नशे की बुरी आदत थी और उन्हें इस चीज़ की लत लग चुकी थी फिलहाल अब वो नशे से छुटकारा पा चुकी हैं।

करीना कपूर –

एक्ट्रेस करीना कपूर बहुत ही खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्री हैं। उनको शराब का बेहद शौक है और वो इसका इज़हार खुलेआम करती भी हैं। फिलहाल वो शराब की आदी नहीं हैं और इसे शौक तक सीमित रखती हैं। अब वह माँ भी बन चुकी है। करीना निजी ज़िन्दगी में शराब और सिगरेट का सेवन करती हैं।

विद्या बालन

 

एक्ट्रेस विद्या बालन एक से एक हिट फ़िल्में दे चुकी हैं और बेहद टैलेंटेड अभिनेत्री हैं। वो शराब का काफी शौक रखती हैं। उनकी पार्टी और इवेंट्स की कुछ ऐसी तस्वीरें हैं, जिनमे उनको इन सब चीज़ो का सेवन करते हुए देखा है फिलहाल मीडिया के सामने आज तक उन्होंने नहीं माना कि वो शराब का सेवन करती हैं। इन तस्वीरो से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि विद्या इन सब चीज़ो का सेवन करती हैं या नहीं।

सोनम कपूर

सोनम कपूर स्टाइलिस्ट  डीवा हैं। सोनम भी एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। पार्टी और इवेंट के दौरान वो इतना पी लेती हैं कि उन्हें होश ही नहीं रहता है।

जया बच्चन –

 

अभिनेत्री जया बच्चन वैसे बहुत ही शालीन रहती हैं। लेकिन उन्होंने शराब का सेवन शुरू कर दिया था। हालांकि उन्होंने कभी इस बात को नहीं स्वीकारा है फिलहाल कहा जाता है कि जब अमिताभ बच्चन और रेखा के रिश्ते को लेकर वो परेशान थीं, तो शराब का सेवन करने लगी थी।

मीना कुमारी –

 

अभिनेत्री मीना कुमारी को हर कोई जानता है। उनकी ज़िंदगी ट्रेजडी से भरी हुई थी। उन्हें सच्चा प्यार कभी नहीं मिला और जो मिला वो ज्यादा दिन तक नहीं चला। इसी के चलते वो शराब में डूबी रहतीं और यही लत उनके लिए जानलेवा साबित हुईं। साहब बीबी और ग़ुलाम का उनका वो रोल सच साबित हुआ और बेहद कम उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

 

 

 

ये भी पढ़े:

वेब सीरीज में दिखेगा कुख्यात अपराधी विकास दुबे का अपराधिक जीवन |

भारत में बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटों में 38 हजार से ज्यादा केस आए सामने |

SSR केस: कंगना रनौत का दावा- ‘आरोप साबित नहीं हुए तो लौटा दूंगी पद्मश्री’ |

शनिवार को ये राशि वाले सावधान हो सकती हैं परेशानियां |

ऑडियो के वायरल होने के बाद राजस्थान की राजनीति में आया बवाल |