इमरान खान ने शुरू किया नया प्रोपेगेंडा, भारत को बताया पाकिस्तान में हमले का जिम्मेदार
/

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर लगाया घिनौना आरोप, कराची हमले का बताया जिम्मेदार

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान सोमवार को कराची में हुए आतंकी हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है जबकि बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

आतंक को पालने वाला पाकिस्तान अब शुतुरमुर्ग की हरकतें करने लगा है। जो खुद दुनिया भर में आतंकवाद को एक्सपोर्ट करता है वो पाकिस्तान अपने यहां हुए हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहरा रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने स्टॉक एक्सचेंज पर हमला करने के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है।

हमले का जिम्मेदार भारत

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में दिए एक बयान में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में आत्मघाती आतंकी हमले के लिए भारत को जिम्मेदार बताया है उनका कहना है कि भारत पाकिस्तान की स्थिति को अस्थिर करना चाहता है और इसके उन्हें खफिया विभाग ने कई हमलों का खतरा बताया था जिसके लिए हम तैयार थे।

क्या बोले इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने संसद में कहा,

हमें कोई संदेह नहीं है कि इस हमले के पीछे भारत है। हमारी एजेंसियां हाई अलर्ट पर थीं और हम पूरी तरह तैयार थे।”

बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली जिम्मेदारी

इमरान खान के दावों की कुछ ही पलों में बलूचिस्तान के अलगाववादी संगठन ने कर दी थी। ये संगठन 2006 में बैन हो चुका है। बीएलए का कहना है कि बीएलए का कहना है कि वह “पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था” और बलूचिस्तान में “चीन के आर्थिक हितों” को निशाना बना रहा है और उसका विद्रोह पाकिस्तान-चीन के खिलाफ है।

क्यों है विरोध

आपको बता दें कि चीन, पाकिस्तान में 50 अरब डॉलर की लागत से चीन-पाकिस्तान आर्थिक कोरिडोर बना रहा है। बलूचिस्तान के कई संगठन इसे अपने स्थानीय संसाधनों की लूट मानते है उन्हें डर है कि इससेे उनकी प्राकृतिक संसाधनों का खात्मा हो जाएगा। वहां दशकों से अलगाववादी आंदोलन चल रहे हैं, जिसमें बलूचिस्तान की पाकिस्तान से आजादी और अलग राष्ट्र की मांग हो रही है।

मुंबई जैसे हमले की थी प्लानिंग

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवादी स्टॉक एक्सचेंज में मुंबई हमले की तर्ज पर हमला करने आए थे और लोगों को बंधक बनाना चाहते थे। आपकों बता दें कि 2008 में कराची से समुद्र के रास्ते मुंबई में आकर आतंकी हमला कर चुके हैं जिसमें 166 लोगों की मौत हुई थी।

 

 

 

Hind Now Trending : चीन तो अपनों का ही सगा नहीं | एक देश ऐसा जहाँ शादी के इतने दिन तक नहीं 
जा सकते शौचालय | कोरोनावायरस की वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल | पीएम मोदी ने गरीबों के लिए किया बड़ा ऐलान |
भारत ने बना ली पहली कोरोनावायरस वैक्सीन |