देश में 17 हजार के पार पहुंचा कोरोनावायरस से मौतों का आंकड़ा, पीएम मोदी ने गरीबों के लिए किया बड़ा ऐलान

देश में 17 हजार के पार पहुंचा कोरोनावायरस से मौतों का आंकड़ा, पीएम मोदी ने गरीबों के लिए किया बड़ा ऐलान

कोरोनावायरस का आंकड़ा जहां 5लाख 85 हजार का आंकड़ा पार चुका है तो वहीं मौतों की संख्या 17,000 के पार जा चुकी है। पीएम। ने गरीबों को नवंबर तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की है।

कोरोनावायरस से संक्रमण बढता ही जा रहा है ‌ हर दिन लगभग 18 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 18, 653 केस सामने आए हैं। वहीं इन 24 घंटों में 507 लोगों की जान चली गई है। देश में बढ़ते कोरोनावायरस के ग्राफ से सरकारें भी चिंतित हैं जिसके चलते पीएम मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन भी दिया था।

क्या है ताजा हालात

ताजा हालात की बात करें तो कोरोनावायरस के देश में 5,85,493 मामले सामने आए हैं, वहीं इनमें से 3,47,979 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं 2,20,114 केस अभी भी एक्टिव हैं, बुरी खबर ये है कि देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की मौतों का आंकड़ा 17 हजार को पार कर चुका है। मौतों की कुल संख्या 17,400 हो गई है।

4जुलाई से खुलेगी जामा मस्जिद

देश की एतिहासिक धरोहर में से एक जामा मस्जिद 4 जुलाई से नमाज अदा करने के लिए आम नागरिकों के लिए खोल दी जाएगी। ये घोषणा जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद शाह बुखारी ने दी है। उन्होंने बताया कि ये फैसला विश्लेषकों से राय लेकर तैयार की गई है।

लोकल ट्रेनों का विस्तार

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से बुरी तरह प्रभावित है। लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसके चलते वहां की आर्थिक स्थिति और जीवन अस्त-व्यस्त है। मुंबई की जान मुंबई लोकल ट्रेन के विस्तार की इजाजत दे दी गई है। जिसमें चिंहित लोगों को ही सफर की इजाजत होगी जिनमें राज्य व केंद्र सरकार के अधिकारी स्वास्थ्य कर्मियों समेत पास वाले लोगों को इजाजत होगी।

बढ़ रही है रिकवरी रेट

देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के ठीक होने की दर बढ रही है। इस सफलता के का श्रेय केंदीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य सरकारों और स्वास्थ्य कर्मियों के प्रयासों को दिया है। आपकों बता दें कि कोरोनावायरस की रिकवरी दर भारत में 60 फीसदी त पहुंच चुकी है।

डॉक्टरों को सलाम

विश्व स्तर पर कोरोनावायरस से जंग में सबसे बड़ा योगदान डॉक्टर्स का है कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी देश के डॉक्टरों की सराहना की है। देश में हर व्यक्ति के ह्रदय में कोरोनावायरस के सबसे बड़े वॉरियर्स के लिए सम्मान का भाव है। इसी बीच डॉक्टर्स-डे के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी डॉक्टरों के सम्मान में ट्वीट किया।

पीएम ने किया संबोधित

कोरोनावायरस के इस बुरे दौर‌ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन में गरीबों का भी जिक्र किया था। उनके लिए पीएम ने बड़ी घोषणाएं करते हुए कहा कि अब देश के 80 करोड़ लोगों को नवंबर तक मुफ्त राशन दिया जाएगा जिसमे गेहूं, चावल और चना शामिल हैं।

 

 

Hind Now Trending : सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस | इमरान खान ने भारत पर लगाया घिनौना आरोप | 
ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिल सकती है नई जिम्मेदारी | क्रिकेटरों की डॉक्टर पत्नियां कर रहीं कोरोनावायरस
से संक्रमित मरीजों का इलाज | चीन ने फिर चली कपटी चाल |