इन क्रिकेटरों की डॉक्टर पत्नियां कर रहीं कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज
/

इन क्रिकेटरों की डॉक्टर पत्नियां कर रहीं कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज

कोरोनावायरस के इस वक्त में क्रिकेटर्स की पत्नियां भी संक्रमितों का इलाज़ कर रहीं हैं।

कोरोनावायरस के इस दौर में डॉक्टरों की में लोगों की जान बचाने में सबसे अधिक भूमिका है। डॉक्टर्स और उनके परिजनों को भी इस बात का गर्व है की वो कहीं न कहीं इस जंग में अपना सहयोग दे रहे हैं कई क्रिकेटर्स भी ऐसे ही हैं जिनकी पत्नियां डॉक्टर हैं और इस जंग में लोगों की जान बचा रही हैं।

अंजली तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान के नाम से विश्व में अपनी पहचान बनाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की पत्नी एक डॉक्टर हैं और इस मुश्किल वक्त में वो कोरोनावायरस की जंग में वॉरियर की तरह लगड़ते हुए लोगों का इलाज कर रहीं हैं।

शाहिद अफरीदी

पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर और छक्कों के बादशाह शाहिद अफरीदी की पत्‍नी नादिया अफरीदी भी पेशे से एक डॉक्‍टर से हैं। अफरीदी ने सन 2000 में नादिया को अपना हमसफर चुना था।

राहुल द्रविड़

अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों को खीझ दिलाने वाले द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ पत्‍नी विजता पेंढारकर भी पेशे से डॉक्टर है जो कि सर्जन हैं और कोरोनावायरस की जंग में लड़ रहीं हैं।

वकार युनूस

पाकिस्‍तान के पूर्व गेंदबाज वकार यूनिस कि पत्नी फरयाल यूनिस पेशे से डॉक्टर हैं और वो रोजाना अस्पताल जाकर कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों का इलाज करती हैं। वकार ने पत्‍नी को सलाम करते हुए कुछ दिनों पहले कहा था डर का एहसास होता है जब फरयाल घर से अस्पताल के लिए निकलती हैं और जब वो घर वापस आती हैं तो काफी अच्छा अनुभव होता है। मैं गर्व से कह सकता हूं कि मेरी पत्नी हीरो है, लड़ते रहो।

ये वो क्रिकेटर हैं जिनकी पत्नियां डॉक्टर हैं और अपने पेशे से इंसानियत का सबसे धर्म निभा रहीं हैं।

 

 

 

Hind Now Trending : चीन तो अपनों का ही सगा नहीं | एक देश ऐसा जहाँ शादी के इतने दिन तक नहीं 
जा सकते शौचालय | कोरोनावायरस की वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल | पीएम मोदी ने गरीबों के लिए किया बड़ा ऐलान |
भारत ने बना ली पहली कोरोनावायरस वैक्सीन |