मध्य प्रदेश पुलिस ने किया मानवता को शर्मसार किसानों को पिटा

मध्यप्रदेश पुलिस ने किया मानवता को शर्मसार किसानों के साथ मारपीट, कलेक्टर और एसपी नपे

मध्य प्रदेश के गुना का एक वीडियो वायरल हुआ हैं जिसमें अधिकारी दलित किसान दंपत्ति की पिटाई करते नजर आ रहे है जिसके बाद राजनीति गर्मा गई है।

भोपाल: दलित और किसान की स्थिति से सभी परिचित हैं मध्यप्रदेश के गुना में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें दलित किसान दंपति के साथ अधिकारियों ने मार-पीट की जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस मामले में राजनीति भी हुई। गौरतलब है कि जब अधिकारी किसान दंपति को मार रहे थे उस दौरान उनकै बच्चे रोते हुए वीडियो में दिख रहे हैं जो कि हतप्रभ करने वाली स्थिति है।

वायरल हुआ वीडियो

गुना का दलित किसान दंपत्ति की पटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि दलित किसान दंपत्ति को गुना के सरकारी अधिकारियों द्वारा पीटा जा रहा है और इसके कारण उस दौरान उनके बच्चे रोते बिलखते दिख रहे हैं और ये दृश्य भावुक करने वाला है। अधिकारियों के द्वारा इतना बुरा बर्ताव करने पर वो किसान दंपति ने शर्म के मारे कीटनाशक पी लिया है जिसके चलते अब उनकी हालत बेहद गंभीर है और अधिकारियों के कारण ये इतना बड़ा वाकया हो गया है।

एक्शन में शिवराज सिंह

दलित किसान दंपत्ति की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार पर सवाल उठने लगे हैं। जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सामने आए हैं। उन्होंने इस मामले में एक्शन लेते हुए बड़ी कार्रवाई करते हुए वायरल वीडियो में पिटाई करने वाले गुना के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया गया है। इसके साथ ही इस मामले की विस्तृत जांच के आदेश भी दे दिए हैं। आपको बता दें कि इस मामले में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार की काफी फजीहत भी हो रही है।

शुरू हो गई राजनीति

दलित किसान दंपत्ति के साथ हुई इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है और उस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस वीडियो को ट्वीट किया है और राज्य की शिवराज सरकार पर सवाल उठाते हुए कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा,

‘ये शिवराज सरकार प्रदेश को कहां ले जा रही है? ये कैसा जंगल राज है? गुना में कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान दंपत्ति पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज।’

क्या है पूरा मामला ?

ये वीडियो मंगलवार का है। खबरों के मुताबिक दरअसल गुना में मेडिकल कॉलेज के लिए 20 बीघा जमीन तय की थी लेकिन उस इलाके में कुछ लोग अवैध तरीक़े से रह रहे थे जिन्हें पहले एक बार हटा भी दिया गया था। जगह खाली होने के बाद भी जब लंबे वक्त तक वहां उस जमीन पर कोई काम नहीं हुआ तो लोग खेती करने लगे उसी में यहां पर राजकुमार अहिरवार नाम के शख्स ने खेती शुरू कर दी।

इसके बाद प्रशासन द्वारा उस जमीन पर जेसीबी चलवा दी गई और उसके कारण पूरी खेती बर्बाद हो गई। इस मामले में राजकुमार प्रशासन से मिन्नत करते रहे कि ऐसी कार्रवाई न की जाए। इस दौरान उनके साथ मारपीट हुई और परेशान होकर राजकुमार ने कीटनाशक पी लिया। वहीं उनकी पत्नी ने भी प्रशासन द्वारा मारपीट के बाद कीटनाशक पी लिया। अधिकारी इतने पर ही नहीं रुके और उन्हें मारपीट करते हुए इस दलित किसान दंपत्ति को जीप में बिठा लिया और मार पीट की।

मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शिवराज और भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा लगातार विपक्ष के सवालों का जवाब देने के साथ ही उन पर उल्टा हमला भी बोल रहे हैं। आपको बता दें कि इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं और इसकी रिपोर्ट 1 महीने के अंदर आ जाएगी। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके भाजपा पर निशाना साधा है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

रूस जल्द शुरू करेगा कोरोना की वैक्सीन का प्रोडक्शन |

अमिताभ बच्चन की इन धमाकेदार 7 फिल्मों का है इंतजार |

देश में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के साथ ही आ रहीं हैं खुशखबरियां |

वसुंधरा राजे की चुप्पी ने बचा ली गहलोत की कुर्सी |

बेटी आराध्या के साथ नानावती अस्पताल में भर्ती ऐश्वर्या राय बच्चन |