4500 सस्ता हुआ सोना उपर से 600 का मिल रहा डिस्काउंट,जाने भाव
/

GOLD PRICE : 4500 सस्ता हुआ सोना उपर से 600 का मिल रहा डिस्काउंट, जानिए 1 तोले का भाव

बीते दिनों सोने के दामों मे जो उछाल देखा गया था इससे सोने के सस्ते होने के आसार बहुत कम दिखाई दे रहे थे, लेकिन सोने के भाव में तब से लेकर अब तक काफी गिरावट देखने को मिल रही है। आपकों बता दें कि सोने के भाव में 45 रुपये की गिरावट आई है। इस समय सोना 600 रुपये प्रति 10 ग्राम से भी अधिक के डिस्काउंट के साथ मिल रहा है।

इस बार सोने की मांग में हुई कमी

कोरोना और सोने के हाई रेट को देखते हुए इस बार मार्केट में सोने की मार्केट में लगातार मंदी देखने को मिली है। वैसे हर साल बाजारों में इस समय तक सोना चांदी खरीदने की होड़ लगी रहती थी, लेकिन इस बार अब तक ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला है। इसलिए सोने की मांग को बढ़ाने के लिए सोने के ऊपर डिस्काउंट ऑफर भी दे रहे है , जिससे सोने की बिक्री की गाड़ी लाइन पर आ सके। बतातें चले कि सोने सोने की कीमतें पिछले करीब डेढ़ महीने में लगभग 4500 रुपये तक कम हुई है।

600 रूपये का प्रति 10 ग्राम सोने में डिस्काउंट

दुकानदारो का कस्टमर्स को अपनी ओर खीचने का ये सिलसिला पिछले 5 सप्ताह से चल रहा है। सोने की डिमांड को बढ़ाने के लिए ड़ीलर 600 रूपये का प्रति 10 ग्राम सोने में छूट दी जा रही है।पिछले हफ्ते 23 डॉलर प्रति औंस यानी करीब 608 रुपये प्रति 10 ग्राम तक का डिस्काउंट दिया गया। उससे पिछले हफ्ते 30 डॉलर प्रति औंस का डिस्काउंट दिया जा रहा था, जबकि उससे पहले 40 डॉलर प्रति औंस तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा था।

क्या है सोने की कीमते

इस समय बाजार में सोने का भाव 82 रुपये मजबूत होकर 51,535 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। एमसीएक्स पर अक्टूबर अनुबंध सौदों में सोना वायदा भाव 82 रुपये यानी 0.16 प्रतिशत मजबूत होकर 51,535 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। इसके लिए 9,286 लॉट का कारोबार हुआ। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना भाव 0.52 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,960.10 डॉलर प्रति औंस पर रहा।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

CBI एक बार फिर जाएगी मुंबई, नये सिरे से करेगी सुशांत केस की जांच |

कौन है अनुराग कश्यप पर यौनशोषण का आरोप लगाने वाली पायल घोष? जानिए |

देश के उच्च सदन राज्यसभा में नियमों की उड़ाई गई धज्जियां, शर्मनाक हंगामा और तोड़फोड़ की गई |

इतने करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं करीना, करोड़ों का है मुंबई में बंगला |

4 लोगों ने मिलकर बॉयफ्रेंड के सामने किया था दिशा का रेप, आवाज न बाहर जाए इसलिए चलाए थे तेज गाने |