इतने करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं करीना, करोड़ों का है मुंबई में बंगला

बॉलीवुड में फिल्म ‘रिफ्यूजी’ (2000) से डेब्यू करने वाली करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर, 1980 को मुंबई में हुआ था। करीना 40 साल की हो गई है। उन्होंने एक से एक हिट फिल्मो में काम किया है। उनकी बड़ी बहन करिश्मा कपूर भी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। बात करते है आज करीना कपूर की प्रॉपर्टी की। उनके पास शानदार बंगला, लग्जरी कारें, करोड़ों का पटौदी पैलेस है।

साल 2012 में करीना ने अपने से 10 साल बड़े सैफ अली खान से शादी की। उनका एक बेटा तैमूर अली खान। करीना दोबारा माँ बनने वाली हैं। बताते हैं आज आपको करीना कितनी प्रॉपर्टी की मालकिन हैं।

इतने करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं करीना, करोड़ों का है मुंबई में बंगला

 

पटौदी पैलेस की कीमत है इतने करोड़

इतने करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं करीना, करोड़ों का है मुंबई में बंगला

बॉलीवुड के चर्चित कपल्स की लिस्ट में सैफ और करीना का नाम आता है। दोनों ही अपनी फिल्मों को लेकर जितनी चर्चा में रहते हैं। अपनी लाइफस्टाइल को लेकर बी ही अधिकतर चर्चा में बने रहते है। हरियाणा के पटौदी गांव में पुश्तैनी महल है, यह पटौदी पैलेस के नाम से जाना जाता है। इसकी कीमत लगभग 800 करोड़ रुपए बताई जाती है।

पैलेस को बने करीब 84 साल हुए हैं। साल 1935 में 8वें नवाब और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान इफ्तिखार अली हुसैन सिद्दीकी ने पैलेस का निर्माण कराया था। पैलेस में 150 रूम हैं और कभी 100 से ज्यादा नौकर काम करते थे।

स्विट्जरलैंड में भी खरीदा है शानदार घर

इतने करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं करीना, करोड़ों का है मुंबई में बंगला

जल्द ही सैफ और करीना अपने नए घर में शिफ्ट होने वाले हैं। इनका मुंबई में आलीशान बंगला है, उसका नाम फॉर्चून हाइट्स। इसकी कीमत लगभग 48 करोड़ हैं। इस घर में सैफ-करीना बेटे तैमूर के साथ रहते हैं। साज-सजावट में भी बंगले में राजसी झलक दिखती है।

सैफ को किताबें पढ़ने का बेहद शौक है, इसी कारण घर में किताबों के लिए एक अलग जगह बनाई गई है। घर में विंटेज लैम्प्स और नवाबी शान शौकत वाली सजावट की चीजे हैं। सूत्रों के अनुसार, सैफ और करीना ने स्विट्जरलैंड में भी शानदार घर खरीदा हुआ है। इस घर की कीमत करीब 33 करोड़ रुपए बताई जाती है।

इतने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं सैफ और करीना

इतने करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं करीना, करोड़ों का है मुंबई में बंगला

तीन साल तक डेट करने के बाद दोनों ने साल 2012 में शादी की थी। सैफ ने करीना को जो इंगेजमेंट रिंग पहनाई थी उसकी कीमत दो करोड़ रुपए थी। सैफ ने तैमूर को 1.30 करोड़ की कार गिफ्ट की थी। तैमूर को पहले बर्थडे में 1000 स्क्वायर फीट में फैला जंगल गिफ्ट किया गया था।

फिल्मों के अलावा सैफ-करीना विज्ञापन, एंड्रोसमेंट, शोज सहित अन्य सोर्सेस में भी अच्छी कमाई करते हैं। सूत्रों के अनुसार पटौदी खानदान की भोपाल में भी अरबों की प्रॉपर्टी है। 1,000 एकड़ की बेशकीमती जमीन भी है, जहां फ्लैग स्टाफ हाउस है। जहां सैफ पांच हजार करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं, वहीं करीना के पास 450 करोड़ की प्रॉपर्टी है। करीना एक फिल्म के लिए 17 करोड़ रुपए फीस चार्ज करती हैं।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अनुराग कश्यप ने बताया क्यों सुशांत के साथ काम नहीं करना चाहती थी परिणिति चोपड़ा |

अनुराग कश्यप पर कंगना का वार, लड़कियों को सेक्स वर्कर मानता है |

GOLD PRICE : 4500 सस्ता हुआ सोना उपर से 600 का मिल रहा डिस्काउंट, जानिए 1 तोले का भाव |

सुशांत केस में बड़ा झोलझाल, एम्स की टीम ने किया ये बड़ा खुलासा |

करीना कपूर की इन अभिनेत्रियों से हो चुकी है कैट फाइट, एक को जड़ दिया था थप्पड़ |

Leave a comment

Your email address will not be published.