अमेजन से कमा सकते हैं हर महीने 50 से 60 हजार रुपए, जानिए कैसे करें अप्लाई

रोज सिर्फ 4 घंटे अमेजॉन में काम कर आप कमा सकते हैं महीने में 50 से 60 हजार, जाने कैसे

अमेजन के जरिए आप हर महीने अच्छा खासा पैसा कमा सते है जिसमें ज्यादा मेहनत भी नहीं लगेगी।

अमेजन दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है लोग इसमें काम करना‌ चाहते हैं लेकिन लोगों को अगर डिलीवरी का काम दिया जाए तो हिचकने लगते हैं। लेकिन ये कोई साधारण काम नहीं है इसमें जितनी मेहनत होती है उस हिसाब से अमेजन अपने कर्मियों को अच्छा पैसा और मुनाफा भी देती है जो शायद बेरोजगारी के वक्त में बहुत अच्छा ऑप्शन है और इससेे आसानी से पैसा कमाया जा सकता है।

क्या होता है काम-काज

अमेजन डिलीवरी ब्वॉय या डिलीवरी गर्ल उन लड़के-लड़कियों को कहा जाता है जो ऑनलाइन या रिटेल कंपनियों के प्रोडक्ट्स या पैकेज ग्राहकों तक पहुंचते है। डिलिवरी ब्वॉय अमेजॉन के वेयरहाउस से पैकेज लेकर ग्राहकों को डिलीवर करते‌ हैं। देशभर में डिलीवरी ब्वॉय रोजाना लाखों पैकेज डिलीवर करके अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं।

कंपनी रखती है ध्यान

अमेजन अपने डिलीवरी के लोगों को ज्यादा दूरी के काम नहीं देता है उन्हें उनके एरिया के आसपास दस से पंद्रह किलोमीटर तक ही डिलीवरी करनी होती है। अमेजन के एक दिन के काम में लोगों 200 पैकेज डिलीवर करने होते हैं।

कैसे करें अप्लाई ?

अगर कोई अमेजन का डिलीवरी बॉय बनना चाहता है तो उसके पास खुद का स्कूटर या मोटरसाइकिल होनी चाहिए। जिसका इंश्योरेंस और आरसी और सभी दस्तावेज दुरुस्त हो। इसके अलावा अमेजन के उस डिलीवरी बॉय के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए। ये सभी जरूरी दस्तावेज माने जाते हैं।

आप ऑनलाइन https://logistics.amazon.in/applynow वेबसाइट या नज़दीकी अमेजन सेंटर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। सारी जरुरते भरें और कंपनी आपके बैक ग्राउंड के लिए वेरिफिकेशन भी कर सकती है तो बेझिझक सारी जानकारी दे सकते हैं।

मिलेगा बड़ा वाहन

अगर आपके पास खुद का वाहन है तो कंपनी आपको डिलीवरी के लिए छोटे सामान देगी। वहीं अगर बड़े सामान की डिलीवरी करने के लिए आपको भेजा जाता है तो फिर आपको शर्तों के साथ बड़ा वाहन दिया जाएगा, लेकिन उसके लिए भी ड्राइविंग लाइसेंस समेत जरूरी दस्तावेज मांगे जाएंगे।

हो सकती है बड़ी कमाई

जानकारी के मुताबिक अमेजन डिलीवरी ब्वॉय को हर महीने नियमित सैलरी दी जाती है। अमेजन में डिलीवरी ब्वॉयज को 12 से 15 हजार रुपए की फिक्स्ड सैलरी मिलती है। लेकिन, एक प्रोडक्ट या पैकेज को डिलीवर करने पर 10 से 15 रुपए मिलते हैं। अगर कोई महीने भर काम करता है और रोज 100 पैकेज प्रतिदिन डिलीवर करके महीने के 50 से 60 हजार रुपए कमा सकता है।

मनमर्जी का काम

आपको बता दें कि आप सामनों की डिलीवरी अपने अनुसार चुन सकते हैं। यदि आप बड़ा वाहन चुनते हैं तो आपको योग्यता के आधार पर वाहन दिया जाएगा जिससे आप टीवी फ्रिज तक डिलीवर कर सकते हैं। इसके अलावा आप कभी भी चाहें तो कंपनी छोड़ सकते हैं। किसी भी प्रकार का बंधन नहीं होता है लेकिन अगर आपकी रेटिंग बिगड़ेगी तो आपके काम के अनुसार कंपनी आपको नौकरी से निकाल भी सकती है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए सरकार बनाएगी ये नियम |

सुशांत सिंह राजपूत के बाद अब टीवी अभिनेता सुशील गौड़ा ने की आत्महत्या |

मजदूर की बेटी बनी आईएस, लोगों ने चंदा जुटा कर भेजा था इंटरव्यू देने |

क्रिकेटर के साथ अफेयर कर बिना शादी के ही प्रेग्नेंट हो गयी थी ये बॉलीवुड अभिनेत्री |