24 घंटे में आए 50 हजार के करीब नये मामले, यहाँ 13,132 मौतें
/

कोरोनावायरस : 24 घंटे में आए 50 हजार के करीब नये मामले, इस राज्य में 13,132 लोगों की मौत

देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने के साथ ही छोटे राज्यों और इलाकों में इसके असर दिखने लगे हैं वहीं मौतों का आंकड़ा तेजी से आगे बढ़ रहा है।

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस के आंकड़े अब अपने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ने को आमादा हो चले हैं और ये वायरस बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में यहां कोरोनावायरस के केस की संख्या करीब 48, 472 तक आई है। पिछले तीन दिनों में इसके चलते लगभग-लगभग एक लाख से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं वहीं इस दौरान 690 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

14 लाख के करीब आंकड़ा

देश में अब तक कोरोनावायरस के 13 लाख 84 हजार 474 मामले सामने आ चुके हैं और मरने वालों की संख्या करीब 32 हजार 96 हो चुकी है। आपको बता दें कि जिस तेजी से देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़े‌ं है उसी तेजी से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ी है। अब तक 8 लाक 86 हजार लोग कोरोनावायरस से ठीक होकर घर जा चुके हैं तो वहीं अब देश में साढ़े चार लाख के करीब एक्टिव केस हैं।

महाराष्ट्र में खौफनाक स्थिति

देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में कोरोनावायरस की स्थिति सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में खराब है। महाराष्ट्र में अब कोरोनावायरस से पीड़ितों की संख्या 3. लाख 57 हजार के पार जा चुकी है। वहीं मौतों का आंकड़ा सबसे ज्यादा खतरनाक है क्योंकि यहां अब तक 13,132 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र में ही हुईं हैं। यहां प्रतिदिन 6-8 हजार कोरोनावायरस के मामले सामने आ रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोऱोनावायरस के 9,251 मामले सामने आए हैं।

बिहार में बदहाली

देश के पिछड़े राज्यों में शामिल बिहार कोरोनावायरस की जंग में भी पिछड़ता ही दिख रहा है जहां कोरोनावायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां शनिवार को कोरोनावायरस के 2803 नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक इस दौरान 11 लोगों की मौत भी हुई है। विभाग का कहना है कि 17 सौ से ज्यादा मामले वे हैं जिनकी जांच पहले हुई है‌।‌ वहीं एक हजार मामले 24 घंटे में सामने आए हैं।

विधायकों को किया आइसोलेट

पुडुचेरी में कोरोनावायरस से एक विधायक संंक्रमित हो गए हैं जिसके बाद डीमके, कांग्रेस और एआईडीएमके समेत भाजपा के विधायकों को 7 दिनों के लिए आइसोलेट करने को कहा गया है। ये सभी बजट सत्र में शामिल थे जिस दौरान ये एक संक्रमित विधायक के संपर्क में आए थे। इन सभी की टेस्टिंग 27 जुलाई को की जाएगी।

पंजाब में फिर बढ़ते केस

इसके अलावा कोरोनावायरस का असर अब पंजाब में फिर देखने को मिल रहा है। यहां शनिवार को 468 नए मामले सामने आए हैं जबकि अब तक कोरोनावायरस की पंजाब में कुल संख्या 12,784 तक जा चुकी है वहीं अब तक राज्य में इस वायरस से 291 लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि फिलहाल यहा 4 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हो गए हैं।

जम्मू-कश्मीर में। 17 हजार पार

देश के मुख्य राज्यों में से एक जम्मू-कश्मीर में अब कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। यहां पिछले 24 घंटों में 523 कोरोनावायरस के नए मामले सामने आए हैं वहीं अब तक राज्य में 305 लोगों की मौत हुई है। नए केस आने के साथ ही अब देश के हाल ही में केंद्रशासित राज्य बने राज्य में कोरोनावायरस के 17 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

18 लाख से ज्यादा याचिकाएं

देश में लॉकडाउन और जनजीवन अस्त-व्यस्त होने के बीच उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश डी. वाई चंद्रचूड़ ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मार्च से जुलाई में अब तक 18 लाख के ज्यादा याचिकाएं दायर की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही फिर से भौतिक अदालते शुरू होंगी। डिजिटल अदालतें बेहद विषम परिस्थितियों में अपवाद स्वरूप शुरू की गईं थीं।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

हिंदी जोक्स : एक बार इंजीनियरिंग के सभी प्रोफेसर को एक प्लेन में बैठाया गया |

UP BEd JEE 2020: कल से जारी होंगे बीएड के एडमिट कार्ड |

जो लोग कहते हैं डिप्रेशन कुछ नहीं होता यार, एक बार देख लें ये वीडियो |

बिजली विभाग का विकास दुबे के साथियों को सख्त आदेश |

अनलॉक 3 में सिनेमाघर और जिम खोलने पर विचार, मेट्रो के संचालन पर सरकार ने लिया ये फैसला |