विकास दुबे के साथियों को बिजली का बिल जमा नहीं करने पर मिला अल्टीमेटम, पैसे नहीं दिए तो कटेगा कनेक्शन
/

बिजली विभाग का विकास दुबे के साथियों को सख्त आदेश, बिजली का बिल भरो नहीं तो कटेगा कनेक्शन

आम उपभोक्ताओं के पांच हजार बिजली बकाए होने पर उनके कनेक्शन काटने वाला केस्को कुख्यात विकास दुबे के हमराज के लाखों के बकाए होने पर भी काफी मेहरबान रहा।

कानपुर– आम उपभोक्ताओं के पांच हजार बिजली बकाए होने पर उनके कनेक्शन काटने वाला केस्को कुख्यात विकास दुबे के हमराज के लाखों के बकाए होने पर भी काफी मेहरबान रहा। विकास दुबे के करीबी जयकांत बाजपेई व भाई रजयकांत पर कृपा दृष्टि रखने वाले बिजली विभाग के अफसरों ने किरकिरी होने के बाद अब अपनी नजरें टेढ़ी कर दी हैं। विभाग ने अब उनको अल्टीमेटम नोटिस भेजा है। जिसमे कहा गया है कि बकाया 4.78 लाख रुपए 31 जुलाई तक जमा न करने पर छह कनेक्शन काटे जाएंगे।

आठ कनेक्शनों पर बाकी था करीब सवा सात लाख रुपए

जय बाजपेई, पत्नी श्वेता और भाई रजय के आठ कनेक्शनों पर करीब सवा सात लाख रुपए बाकी था। मामला सामने आने पर आनन-फानन में चार कनेक्शन के करीब 1.92 लाख रुपए जमा करा दिए गए। फिर भी बकाए को लेकर केस्को पर सवाल उठते रहे।

अब सहायक अभियंता जवाहर नगर की ओर से जयकांत और रजयकांत को नोटिस भेजा गया है कि अगर 31 जुलाई तक बकाया नहीं जमा होगा तो छह कनेक्शन काट दिए जाएंगे। जरीब चौकी के अधिशासी अभियंता ने इसकी पुष्टि की। कहा कि बाकी कनेक्शन ओटीएस में चल रहे हैं।

केस्को ने खुद उड़ाया अपनी ही योजना का मजाक

जयकांत बाजपेई ने केस्को की कृपा का जमकर फायदा उठाया और ओटीएस स्कीम का जमकर मजाक उड़ाया। आरसी जारी वाले कनेक्शन का ओटीएस में पंजीकरण कराने के बावजूद जयकांत की बकाएदारी एक लाख की है। उस पर वह किस्त भी नहीं जमा कर रहा है। फिर भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

वहीं दूसरी ओर रजयकांत बाजपेई का एक कनेक्शन ओटीएस स्कीम में पंजीकृत होने के बावजूद सिर्फ दो हजार रुपए जमा हुए हैं। ऐसे में ओटीएस के दो कनेक्शनों पर भी नोटिस दिया गया है।

केस्को की नजर में उपद्रवी, बकाया वसूलने पर मिली गालियां

केस्को के जरीबचौकी डिवीजन के अधिशासी अभियंता की ओर से एमडी को भेजी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि जय व रजय दबंग व उपद्रवी हैं।

बकाया वसूली व कनेक्शन काटने का जब भी अवर अभियंता, सहायक अभियंता व कर्मचारियों ने प्रयास किया तो गाली-गलौज व मारपीट की नौबत आ गई। हमेशा अपनी सुविधा मुताबिक बिल जमा किया। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।

आवासीय पर बकाया फिर भी दिया कमर्शियल कनेक्शन

जय बाजपेई का 1.43 लाख रुपए की बकाएदारी पर एक कनेक्शन जनवरी 2020 में और दूसरा कनेक्शन 1.17 लाख की बकाएदारी पर अगस्त 2019 और फिर जनवरी 2020 में भी केस्को की ओर से काटा गया। जवाहर नगर सब स्टेशन के मुताबिक कटने के बावजूद दोनों भाई कनेक्शन जोड़कर बिजली चला रहे थे। फिर भी केस्को ने कार्रवाई नहीं की।

साल भर में एक रुपया नहीं दिया था

मेहरबानी का सिलसिला इस तरह भी चला कि जिस परिसर में आवासीय कनेक्शन पर बकाया था, उसी में कॉमर्शियल कनेक्शन भी दे दिया गया। श्वेता बाजपेई के तीन किलोवॉट के कॉमर्शियल कनेक्शन पर कभी बिजली का बिल जमा ही नहीं हुआ।

23 जून 2019 को केस्को अफसरों ने 111/481 हर्षनगर के पते पर कॉमर्शियल कनेक्शन दिया। अब बकाएदारी का 32501 रुपए एक साथ गुरुवार को जमा कराए गए हैं।

 

 

 

ये भी पढ़े:

सोशल मीडिया की कॉमेडी एक्ट्रेस ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के खास मुद्दों पर रखे अपने विचार |

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट अगले 24 घंटो में इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश |

24 घंटे में आए 50 हजार के करीब नये मामले, इस राज्य में 13,132 लोगों की मौत |

रविवार इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, मेष राशि वालो को हो सकती है धन हानि |

एक बहन का दर्दनाक किस्सा जो नम कर देगा आपकी आंखें |