कल से जारी होंगे बीएड 2020 के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
/

UP BEd JEE 2020: कल से जारी होंगे बीएड के एडमिट कार्ड, जाने कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

उत्तर प्रदेश के बीएड कॉलेजों में प्रवेश के लिए कल यानी सोमवार तक प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश के बीएड कॉलेजों में प्रवेश के लिए कल यानी सोमवार तक प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन का दावा है कि सोमवार शाम तक प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम भी किए जा रहे हैं।

थर्मल स्कैनिंग के बाद ही केन्द्र में प्रवेश दिया जाएगा

विश्वविद्यालय प्रशासन ने दावा किया है कि केन्द्र के भवन से लेकर अभ्यर्थियों के बैठने की जगह तक को सैनिटाइज किया जाएगा। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही अभ्यर्थियों को केन्द्र में प्रवेश दिया जाएगा। इस वर्ष की बीएड प्रवेश परीक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय करा रहा है। बीएड परीक्षा के लिए करीब 4.31 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। परीक्षा आगामी नौ अगस्त को प्रस्तावित है।

परीक्षा की प्रवेश समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेई ने बताया कि प्रवेश परीक्षा की लगभग सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है। इसलिए अब कोशिश है सोमवार तक अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जल्द से जल्द वेबसाइट पर अपलोड कर दें। सोमवार को सुबह एक प्रवेश पत्र को नमूने के तौर पर पहले अपलोड करेंगे। सबकुछ ठीक रहा तो शाम तक सभी के प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। यह प्रवेश पत्र लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

इस लिंक पर करें क्लिक

इस बार परीक्षा के लिए 73 जिलों में केन्द्र बनाए गए हैं। सभी जिलों में पांच अधिकारियों की टीम बनाई गई है। इनमें, उच्च शिक्षा अधिकार, जिले का डीआईओएस, जिलाधिकारी, राज्य विश्वविद्यालयों से नामित नोडल कॉर्डिनेटर, पर्यवेक्षक शामिल होगा, यहाँ क्लिक कर अभ्यर्थी अपने पंजीकरण नम्बर से प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश

सभी केन्द्रों पर कोरोना संक्रमण से बचाव की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही अभ्यर्थियों को केन्द्र में प्रवेश दिया जाएगा। अगर किसी अभ्यर्थी के शरीर का तापमान अधिक भी पाया जाता है तो उसे परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा। उसे सभी अभ्यर्थियों से अलग बैठाकर परीक्षा कराई जाएगी।

 

 

 

ये भी पढ़े:

सोशल मीडिया की कॉमेडी एक्ट्रेस ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के खास मुद्दों पर रखे अपने विचार |

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट अगले 24 घंटो में इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश |

24 घंटे में आए 50 हजार के करीब नये मामले, इस राज्य में 13,132 लोगों की मौत |

रविवार इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, मेष राशि वालो को हो सकती है धन हानि |

एक बहन का दर्दनाक किस्सा जो नम कर देगा आपकी आंखें |