देश में 20 के पार पहुंचा कोरोनावायरस से मौतों का आंकड़ा, संक्रमण 7 लाख के पार

देश में 20 हजार के पार पहुंचा कोरोनावायरस से मौतों का आंकड़ा, संक्रमण 7 लाख के पार

कोरोनावायरस के कारण देश में 20 हजार के ज्यादा जानें जा चुकी हैं सबसे बुरी स्थिति, दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात की है।

नई दिल्ली:कोरोनावायरस के कारण देश में खौफनाक स्थितियां बनने लगी है। मौतों का आंकड़ा 20 हजार तक पहुंच चुका है। आए दिन नए संक्रमित मरीजों की संख्या नए आसमान पर जा रही है। पिछ्ले 24 घंटो में कोरोनावायरस के 21,630 मामले सामने आए हैं तो वहीं इस दौरान 472 लोगों की मौत हौ चुकी है।

7 लाख के पार आंकड़ा

देश में कुल कोरोनावायरस के कुल संक्रमण की संख्या करीब 7,19,449 हो चुकी है। वहीं मौतें करीब मौतें 20हजार से ज्यादा हो चुकी हैं। आपको बता दे कि भारत में अब अब मौतों का आंकड़ा भी बहुत तेजी से बढ़ रहा है वहीं देश में पहली कोरोनावायरस के कारण मौत 5 मार्च को हुई थी वहीं पहला संक्रमण का मामला 30 जनवरी को आया था।

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य

देव के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात हैं जहां कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए केंद्र सरकार भी राज्य सरकारों के संपर्क में हैं और एक-एक स्थिति मॉनिटर कर रही है राज्यों में टेस्टिंग बढ़ाने से लेकर क्षेत्रीय स्तरों लॉकडाउन भी लगाया जा चुका है।

महाराष्ट्र में 9 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकीं हैं पिछ्ले 24 घंटों में ही 204 मौते हुई है। वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस से मौतों का आंकड़ा तीन हजार के पार जा चुका है जहां पिछले 24 घंटों में 48 मौतें हुईं हैं वहीं तमिलनाडु में भी इस दौरान 61 लोगों की जान गई है।

यूपी में सबसे कम टेस्टिंग

इत्तफाक ये है कोरोनावायरस के मामलों में देश के सबसे बड़े सूबे यूपी में संक्रमण के कम मामले हैं जिसके चलते लोगों में संदेह की स्थिति बन गई है। लेकिन यूपी के महामारी पोर्टल के आंकड़ों के मुताबिक कोरोनावायरस की टेस्टिंग का प्रतिशत यूपी में सबसे कम है। आलोचकों का मानना है कि यूपी कम टेस्टिंग के चलते ही कोरोनावायरस के मामले सामने नहीं आ पा रहे हैं।

सबको मिलेगा इलाज

कोरोनावायरस के बढते संक्रमण के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी कैबिनेट समेत स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने साफ कह दिया है कि कोरोनावायरस के मरीजों के इलाज़ में किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जाएगी और प्रदेश‌ में कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

एक और जवान की मौत

कोरोनावायरस के कारण महाराष्ट्र में पुलिस के जवानों पर खतरा मंडरा रहा है ‌ अब राज्य में 5 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को कोरोनावायरस अपनी जद में ले चुका है तो वही पिछले 24 घंटों में एक और 43 वर्षीय जवान की मौत हो गई है वो मुंबई पुलिस में उप निरीक्षक के पद पर कार्यरत् थे।

 

 

 

ये भी पढ़े:

डब्ल्यूएचओ को है उम्मीद ,कोरोना वायरस की दवा का दो सप्ताह में आ जाएगा | 
इस शहर में मिल रहा है COVID-19 का निगेटिव रिपोर्ट | 
सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म के ट्रेलर को देखकर भावुक हुए लोग |
सुशांत की आत्महत्या के मामले में संजय लीला भंसाली से पुलिस ने की पूछताछ