भूकंप ने लोगों के दिलों में बढ़ाई दहशत, रविवार को पूर्वोत्तर में फिर हिली धरती

भारत के इन 5 राज्यों में 5.1 की रही भूकंप की तीव्रता, दहशत में लोग

देश में लगातार आ रहे भूकंप के झटकों से लोगों में खौफ का माहौल बन गया है रविवार को देश के पूर्वोत्तर राज्यों में एक बार फिर भूकंप की दस्तक हुई जिससे लोग एक बार फिर दहल गए।

पिछले तीन महीने के दौरान देश के अलग-अलग क्षेत्रों में आए भूकंप के कारण लोगों में खौफ की स्थिति बन गई है। लगातार बढ रही भूकंप की तीव्रता और आए दिन इस इटना का होना लोगों में नई चिंताओं को जन्म दे रहा है। कुछ ऐसा ही रविवार को हुआ जब सूर्यग्रहण खत्म होने के बाझ अचानक दस्तक। दे दी, इस घटना के बाद लोगों का दिल एक और बार दहल गया और वे किसी भी अनहोनी से बचने के लिए अपने घरों से बाहर निकल आए।

7 सिस्टर्स ने महसूस किया भूकंप

7 सिस्टर्स के नाम से मशहूर देश के पूर्वोत्तर राज्य असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यह सभी राज्य पूर्वोत्तर स्टेट कहलाते हैं, रिक्टर स्केल पर मापने पर भूकंप की तीव्रता करीब 5.1 रही। बड़ी बात ये भी रही कि अचानक हुई इस धरती की उथल-पुथल और भूंकप का केंद्र मिजोरम की राजधानी आइजोल‌ रही।

पहले भी हुई थी दस्तक

आपकों बता दे कि चार दिन पहले भी पूर्वोत्तर के इन राज्यों में भूकंप से धरती कांप गई थी। जो कि गुरुवार शाम साढ़े सात बजे की बात है। कुछ ही दिनों में भूकंप के बार-बार दस्तक देने से लोगों में खौफ की स्थिति बन रही है, हालांकि इसमें किसी भी प्रकार के जान-माल की कोई छति नहीं हुई थी।

दहशत में लोग

देश में लगातार आ रहे भूकंप से लोगों में दहशत का माहौल बन गया है वो ऐसी किसी भी परिस्थिति में बेसुध होकर घर से निकलने लगते हैं और उधकी इसी दहशत के कारण एक असमंजस की स्थिति बन जाती है।

 

 

 

HindNow Trending: देश में कोरोनावायरस का प्रकोप जारी | कोरोना वायरस के बीच आई एक बुरी खबर | 
तुला राशि वालों के काम होंगे पूरे