एक दिन में आए कोरोनावायरस के 32 हजार से ज्यादा केस, इस राज्य में लगाया गया 10 अगस्त तक कर्फ्यू - hindnow.com

एक दिन में आए कोरोनावायरस के 32 हजार से ज्यादा केस, इस राज्य में लगाया गया 10 अगस्त तक कर्फ्यू

देश में कोरोनावायरस का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है पिछले 24 घंटों 32 हजार से ज्यादा केस आए हैं। वहीं गोवा में 10 अगस्त तक कर्फ्यू लगा दिया गया है।

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस का आ़कड़ा बहुत तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। लेकिन पिछ्ले 24 घंटों में तो सारे रिकॉर्ड धराशाई हो गए हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 32,695 नए मामले सामने आए हैं जिससे देश में हड़कंप मच गया है ये अब तक का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। ख़तरनाक बात ये भी इस दौरान 606 लोगों की मौत भी हो चुकी है जिसने देश में कोरोनावायरस से स्थिति भयावह होने के संकेत दे दिए हैं।

10 लाख की ओर आंकड़ा

देश में अब तक कोरोनावायरस के 9 लाख 68 हजार से ज्यादा केस हो चुके हैं। वहीं इस जानलेवा वायरस से अब तक 24,915 लोगों की मौत हो चुकी है। लगातार बढ़ते आंकड़े मुसीबत का सबब बने हुए हैं। जिस रफ्तार से कोरोनावायरस बढ़ रहा है आशंकाएं है कि एक या दो दिन में ये आंकड़ा दस लाख की संख्या को पार कर जाएगा जो कि देश के लिए एक और झटका होगा‌। देश में अब 3 लाख 27 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं।

महाराष्ट्र में बिगड़ते हालात

देश के एक तिहाई मामले महाराष्ट्र से हैं। यहां संक्रमण के साथ मौतों का आकड़ा भी बहुत तेजी से बढ़ रहा है। कुल संक्रमण की संख्या महाराष्ट्र में 2 लाख 75 हजार से ज्यादा हो गई हैं वहीं पिछ्ले घंटों में 233 मौतों के साथ प्रदेश में कोरोनावायरस से मौतों का कुल आकड़ा 10, 928 की संख्या को पार कर चुका है जहां हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

डिस्चार्ज भी हुए हैं मरीज

भारत के लिए अच्छी बात ये हैं कि जिस रफ्तार से कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहें हैं वैसे ही अब कोरोनावायरस से ठीक होने वाले लोगों की तादाद भी तेज हो रही है जो कि एक अच्छी खबर है। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस से 21 हजार से ज्यादा लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं और देश में कोरोनावायरस से रिकवरी दर 63.24 हो गई है जो कि सुकून की बात है लेकिन आंकड़ों का बढ़ना चिंताजनक जरूर है।

लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां

बिहार में 20 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस के एक्टिव केस हैं। राज्य में लगातार मामले बढ़ते देख मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के 10 से ज्यादा जिलों में लॉकडाउन घोषित किया है। सरकार ने केवर ऑटो रिक्शा, टैक्सी गुड्स से जुड़े वाहनों को ही आवाजाही की छूट दी है लेकिन लोग इन नियमों का उल्लघंन कर रहे है और सरेआम अपनी और लोगों की जान से खिलवाड़ करके नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

उड़ीसा में प्लाज्मा बैंक

उड़ीसा में भी कोरोनावायरस के केस बढ़ रहे हैं। लोगों के इलाज को रेमेडिसविर और अन्य दवाओं का उपयोग किया जा रहा है। सबके साथ ही राज्य में अब प्लाज्मा थैरिपी के जरिए भी इलाज़ किया जा रहा है। इसी बीच अब राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में प्लाज्मा बैंक खोल दिया है। ये देश का तीसरा प्लाज्मा बैंक है। इससे पहले दिल्ली और महाराष्ट्र सरकारों ने भी प्लाज्मा बैंक बनाए हैं।

यूपी में हजार से ज्यादा मौतें

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के पिछले 24 घंटों में 1685 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोनावायरस के 14 हजार ज्यादा एक्टिव केस हैं वहीं 23 हजार के करीब लोग कोरोनावायरस से ठीक होकर घर जा चुके हैं। दुखद बात ये है कि इस दौरान अब तक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और अब यूपी में भी आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

यूपी के मेरठ से कोरोनावायरस का नया विस्फोट हुआ जहां के किठौर से भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। वहीं भाजपा विधायक के अलावा भी जिले में 44 और लोग कोरोना से संंक्रमित हो गए हैं। ये जानकारी मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा अपने प्रेस नोट में दी गई है।

गोवा में कर्फ्यू

गोवा में कोरोनावायरस के हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य में 10 अगस्त तक कर्फ्यू घोषित कर दिया है। वहीं हफ्ते के तीन दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार को सख्त लॉकडाउन की बात कही गई है। पुलिस और पूरा प्रशासन इस लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएगा। आपको बता दें कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, बिहार में भी ऐसे ही सख्त लॉकडाउन की घोषणाएं की गई हैं।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

शुक्र व चन्द्रमा का बन रहा है शुभ योग ,इन राशियों को मिलेगा लाभ |

बॉलीवुड के ये सेलिब्रिटीज अब तक हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव |

आलिया, सोनम से लेकर कटरीना कैफ तक, जब OOPS मूमेंट की वजह से शर्मसार हुईं ये बॉलीवुड |

एसआईटी ने खोला एनकाउंटर से पहले विकास दुबे की गाड़ी बदलने का सबसे बड़ा राज |

कोरोना की वैक्सीन को लेकर रुस पर बड़ा आरोप |