महज 32 सेकंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे राम मंदिर निर्माण की आधारशिला

महज 32 सेकंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे राम मंदिर निर्माण की आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को 12:15 15 सेकंड के बाद 32 सेकंड में राम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखेंगे।

लखनऊ: लगभग पांच सौ वर्षों से भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर अब तारीख तय हो गई है। राम मंदिर निर्माण को लेकर ये भी कहा जा रहा है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले कार्यक्रम में होंगे और उनके हाथों से ही राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी। जिसके लिए मुहूर्त भी तय कर लिया गया है और भूमि पूजन के लिए उत्तर के अलवा दक्षिण से भी पंडितों को बुलाया गया।

तय हो गया मुहूर्त

राम मंदिर निर्माण को लेकर बनाए गए ट्रस्ट द्वारा जानकरी दी गई है कि मंदिर निर्माण की आधारशिला को अभिजीत मुहूर्त में रखा जाएगा इसे उत्तर दक्षिण संगम के रूप में देखा जाता है। एक तरफ जब उत्तर में भाद्रपद मास है तो दूसरी ओर दक्षिण में श्रावण मास होगा ऐसे में 5 अगस्त को 12 बजकर 15 मिनट पर भूमि पूजन की मुख्य आधारशिलाएं रखी जाएंगी।

32 सेकेंड में मोदी करेंगे काम

राम मंदिर निर्माण केे लिए तय किए गए इस अभिजीत मुहूर्त मात्र 32 सेकेंड का होगा और उतने वक्त में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राम मंदिर निर्माण की नींव की आधारशिला रखनी होगी गौरतलब है कि भूमि पूजन का कार्यक्रम 3 अगस्त से शुरू हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक 12 बजकर 15 मिनट 15 सेकेंड के बाद ही 32 सेकेंड महत्वपूर्ण होंगे और इस दौरान ही मोदी राम मंदिर निर्माण की प्रमुख आधारशिला रखेंगे।

चांदी की होगी ईंटें

ट्रस्ट के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राम मंदिर निर्माण के आधारशिला वाली यह ईंटें चांदी की होंगी जिनका वजन करीब 35 से 40 किलोग्राम होगा। चांदी की इटली रखी जाएंगी जिससे राहु केतु से जुड़े सभी दोष नष्ट हो जाएंगे और इसके लिए ही ये मिटाने के लिए जो काम किया जाएगा। ये ईंटें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ही रखी जाएंगी।

शुरू होगा मंदिर निर्माण

आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के दौरान देश के सभी हिस्सों से आए वैदिक आचार्यों द्वारा पहले दिन महागणेश का पूजन होगा जबकि दूसरे दिन सूर्य सहित नौ ग्रहों की पूजा होगी। और उसके बाद 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग आधे मिनट में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला केक्षरूप में चांदी की ईंटे रखेंगे। इस काम के साथ अयोध्या में रामजन्म भूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण का काम जोर शोर के साथ शुरू हो जाएगा।

 

 

 

ये भी पढ़े:

हाईकोर्ट के फैसले में सचिन पायलट गुट को मिली राहत, गहलोत खेमें को तगड़ा झटका |

राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन पर रोक की मांग, हाइकोर्ट में याचिका दायर |

देश में कोरोनावायरस से हुईं 30 हजार से ज्यादा मौतें, भारत की मदद को आगे आया इजराइल |

कैबिनेट मंत्री को कोरोना पॉजिटिव होते ही भोपाल में 24 जुलाई से पूर्ण लॉकडाउन |

क्राइम कंट्रोल न होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज, कानपुर के दो पुलिस अफसर नपे |